युवक ने नाबालिग लड़की संग की अश्लील हरकत, FIR की गई दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 4:43 PM IST
  • रांची में एक नाबालिग बच्ची के साथ मानव तस्करी के खिलाफ काम करने वाली कार्यकर्ता के बेटे द्वारा अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर बेटे और उसकी मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.
युवक ने नाबालिग लड़की संग की अश्लील हरकत, FIR की गई दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची में एक नाबालिग बच्ची के साथ युवक द्वारा अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर मानव तस्करी के खिलाफ काम करने वाली एक्टिविस्ट व दिया सेवा संस्थान की सचिव सीता स्वांसी और उनके बेटे पर बरियातू थाने में एफआईआर भी दर्ज की गई है. एफआईआर 13 साल की एक बच्ची के बयान के आधार पर दर्ज की गई है, जिसमें बताया गया है कि उन्होंने पढ़ाई-लिखाई के नाम पर बच्ची को सेवा संस्थान के हॉस्टल में रखा था.

बच्ची के मुताबिक उसके दो भाई को भी उसी हॉस्टल में पढ़ाई लिखाई के नाम पर लोहरदगा से रखा गया. लेकिन बच्ची को पढ़ाई के साथ ही काम काज में भी लगवाया गया. इस बारे में बात करते हुए बच्ची ने बताया कि संस्था में रहने के दौरान कभी-कभी स्टाफ पढ़ाई कराते थे, लेकिन ज्यादातर घरेलू काम कराते थए. इसके बावजूद वह दोपहर में भरपेट खाना भी नहीं देते थे, साथ ही खूब प्रताड़ित भी करते थे. बयान में किशोरी ने अपने साथ हुई छेड़छाड़ का भी जिक्र किया.

मंगेतर से मिलने जा रहा था रांची का युवक, बीच रास्ते में हुई हत्या

पीड़िता ने बयान देते हुए कहा कि पिछले चार-पांच महीने पहले सीता स्वांसी के छोटे बेटे ने उसके साथ छेड़छाड़ की. इस तरह वह हमेशा ही उसके साथ छेड़छाड़ करता था. इस बीच सीता के बेटे को थप्पड़ मार कर वह घर से निकल गई और कुछ लोगों सहयोग से प्रेमाश्रय पहुंच गई. प्रेम आश्रय में ही बच्ची का बयान दर्ज किया गया. बच्ची ने कहा है कि वह अब दीया सेवा संस्थान नहीं जाना चाहती है. पुलिस ने बच्ची के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली और छानबीन भी शुरू कर दी है.

झारखंड HC का निर्देश, 'हटाए गए सभी 42 दारोगा की 6 हफ्तों में नियुक्ति हो'

 

अन्य खबरें