मासूम बच्ची को जंजीर से बांधकर दो दिनों तक करता रहा दुष्कर्म, ग्रामीणों ने आरोपी को पीट-पीटकर किया अधमरा

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 8:40 AM IST
  • धनबाद में रिंचु सोरेन नाम का एक व्यक्ति 12 साल की बच्ची को बंधक बनाकर जंगल ले गया और लोहे की जंजीर से बांधकर दो दिनों तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. घटना की जानकारी होते ही गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.
जंजबीर से बांधकर मासूम के साथ दो दिनों तक करता रहा दुष्कर्म. प्रतिकात्मक फोटो.

धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले के बोआरीजोर प्रखंड क्षेत्र के मेघी पंचायत के कोलुहा गांव निवासी रिंचु सोरेन (35) गांव की ही 12 साल की बच्ची को बंधक बनाकर जंगल ले गया. बच्ची को लोहे की जंजीर से बांधकर दो दिनों तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने उसे पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और गंभीर हालत में रिंचु को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि, बीते मंगलवार जब लड़की घर के बाहर बर्तन साफ कर रही थी तब कोलुहा गांव निवासी रिंचु सोरेन ने पीछे से लड़की के सिर पर गमछा बांधकर उसे घसीटते हुए जंगल ले गया. नाबालिग घर पर अकेली थी उसके माता-पिता दोनों पास के दोरमा घाट गए हुए थे. लड़की के अकेला होने के फायदा उठाकर रिंचु घर में घुसा और उसे जंगल ले गया. जंगल ले जाकर उसने लड़की को लोहे की जंजीर से पेड़ से बांध कर ताला लगा दिया. उसने उसे हथियार दिखाया और शो करने पर जान से मारने की धमकी दी.

जनसंख्या नीति पर बोले RSS Chief, बढ़ती आबादी देश की एकता अखंडता के लिए बन सकता संकट करें विचार

घर आने पर जब परिजनों ने लड़की को नहीं देखा तो उसकी खोजबीन शुरू की. लेकिन अगले दिन बुधवार तक उसका कुछ पता नहीं चला. गुरुवार को गांव के ही बच्चों ने परिजनों को बताया कि उन्होंने रिंचु सोरेन को एक बच्ची को घसीटते हुए जंगल ले जाते हुए देखा था. इसके बाद परिजन और ग्रामीण सभी जंगल पहुंचे और रिंचु की खोजबीन शुरू की. इस दौरान रिंचु जंगल में पकड़ा गया और वहीं लड़की भी मिली. लोगों ने लड़की को जंजीर से निकाला. 

लड़की की हालत देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए और रिंचु को पीटने लगे. ग्रामीणों ने पीट-पीट पर उसे अधमरा कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल रिंचु सोरेन को गांव के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

एसडीपीओ शिव शंकर तिवारी ने कहा कि, पीड़ित लड़की के परिजनों द्वारा बलात्कार का मामला दर्ज कराया गया है. वहीं मृतक रिंचु सोरेन के भाई पतरास के द्वारा पीड़िता के पिता सहित गांव के अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Indian Railway Recruitment 2021: रेलवे ने निकाली 1650 से अधिक पदों पर नौकरियां, जानें आवेदन प्रक्रिया

अन्य खबरें