चमत्कार: झारखंड में अंबा देवी की मूर्ति से अपने आप गिरा सिंदूर, भक्तों की उमड़ी भीड़

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 11:00 PM IST
  • झारखंड के धनबाद में अंबा भगवान के श्रीमूर्ति से सिंदूर गिरने का मामला सामने आया है. अजंतापाड़ा स्थित हरिओम टावर में रहने वाली एक महिला मधु सिन्हा का कहना है कि उनके घर में स्थापित अंबा देवी के मूर्ति से सिंदूर निकलता है. आसपास के इलाकों में इस घटना की जानकारी मिलते ही लोगों की भारी भीड़ भगवान के दर्शन के लिए उमड़ रही है.
अंबा भगवान मूर्ति (दाएं)

रांची. झारखंड के धनबाद में आस्था का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. सोमवार को अजंतापाड़ा स्थित हरिओम टावर में रहने वाली एक महिला मधु सिन्हा के घर में अंबा भगवान के मूर्ति से सिंदूर गिरने का मामला सामने आया है. मधु सिन्हा अंबा भगवान में आस्था रखती है. दक्षिण भारत में मां अंबा काफी लोकप्रिय देवी मानी जाती हैं. दक्षिण भारत में अंबा भगवान के काफी भक्त हैं. वहां अंबा को कल्कि अवतार के रूप में पूजा जाता है. आसपास के इलाकों में इस घटना की जानकारी मिलते ही लोगों की भारी भीड़ भगवान के दर्शन के लिए उमड़ रही है.

14 जनवरी से जारी है सिंदूर गिरने की घटना

मधु सिन्हा के मुताबिक वह अंबा भगवान की मूर्ति स्थापित कर अपने घर में रोज पूजा करती हैं. परंपरा के मुताबिक वे रोज मां अंबा को सिंदूर भी लगाती हैं 14 जनवरी की दोपहर 12 बजे जब वह पूजा करने के लिए सिंदूर लगाई तो देखा की मूर्ति से होते हुए कुछ सिंदूर नीचे गिरा हुआ है. लेकिन शाम में उन्होंने देखा की मूर्ति से कुछ ज्यादा ही सिंदूर नीचे फर्श पर गिरा है. इसके बाद उन्होंने अपनी मार्गदर्शिका आध्या से वीडियो कॉल कर इसकी जानकारी दी. इस बात पर पहले तो किसी को भरोसा नहीं हुआ. लेकिन बाद में उन्होंने फर्श के नीचे एक सफेद कागज रख दिया. लेकिन उन्होंने पाया कि 3 दिनों के बाद कागज पर सिंदूर की मात्रा बढ़ रही है, और उस सफेद कागज पर सिंदूर का ढेर लग गया है.

बचपन की सहेली से ऐसा इश्क कि पति को छोड़कर फरार हुई महिला, अब पकड़ी ये जिद

घटना की जानकारी सुनकर दर्शन के लिए उमड़ रही है लोगों की भीड़

सोमवार को इस घटना की जानकारी पूरे इलाके में फैल गई. जिसके बाद अब अंबा भगवान पर आस्था रखने वाले भक्त मधु सिन्हा के घर पहुंच कर मूर्ति के दर्शन कर रहे हैं. मधु सिन्हा के घर में अब लगातार पूजा-अर्चना और कीर्तन का दौर जारी है. इस मामले पर मधु सिन्हा ने बताया कि उनका मकसद किसी झूठ तथ्य को वायरल करने का नहीं है. उनके घर में सच में चमत्कार हुआ है. उन्होंने बताया कि कई दिनों तक जांच पड़ताल करने के बाद ही उन्होंने अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी है.

अन्य खबरें