रांची में 18-44 साल के लोगों के लिए जल्द ही मोबाइल वैक्सीनेशन की सुविधा

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 4:20 PM IST
  • मोबाइल वैक्सीनेशन के लिए दो गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाएगा. 18-44 साल तक के लोग गाड़ियों के पास आकर तुरंत अपना रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण का लाभ ले सकेंगे.
जल्द ही मोबाइल वैक्सीनेशन की सुविधा

रांची: टीकाकरण को लेकर एक राहत भरी ख़बर है. रांची में अब जल्द ही मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत होने जा रही है. इसके लिए दो गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाएगा. 18-44 साल तक के लोग गाड़ियों के पास आकर तुरंत अपना रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण का लाभ ले सकेंगे. मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लेने के लिए किसी भी जगह पर 20 लोगों का होना जरूरी है.

पॉश इलाकों में मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लेने के लिए कम से कम 20 लोगों या उससे ज्यादा का होना जरूरी है. पर्याप्त संख्या होने पर लोगों को कंट्रोल रूम पर 7546028221 नंबर पर फोन कर इसकी जानकारी देनी होगी. लोकेशन और लोगों की कुल संख्या बताने के बाद ही टीकाकरण की आगे की प्रक्रिया चालू होगी.

रांची : पूर्व डीजीपी डीके पांडेय की पत्नी पूनम पांडेय को झारखंड हाईकोर्ट से राहत

आपको बता दें कि शहर के लोगों की सुविधा के लिए पहले ही मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरूआत करने का कार्यक्रम था. गुरूवार को इसका उद्घाटन होना तय था लेकिन यास चक्रवात को देखते हुए उद्घाटन के कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा. अब जल्द ही फिर से इसकी शुरूआत होगी और लोगों को सुविधा मिलेगी.

रांची सर्राफा बाजार में 28 मई को सोना चांदी हुई सस्ती, आज का मंडी भाव

मोबाइल वैक्सीनेशन के ज़रिए लोग घर के पास ही कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का लाभ ले सकेंगे. रांची जिला प्रशासन की देखरेख में मोबाइलवैक्सीनेशन चालू होगा.

 

अन्य खबरें