अशोका होटल पर झारखंड सरकार का 51% मालिकाना हक, ITDC के साथ MOU साइन

Smart News Team, Last updated: 24/11/2020 11:10 PM IST
  • झारखंड सरकार और भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) के बीच अशोका होटल के लिए एमओयू हस्ताक्षर हुए. जिसके बाद अशोका होटल पर झारखंड सरकार का 51 फीसदी मालिकाना हक होगा.
अशोका होटल के लिए झारखंड सरकार और आईटीडीसी के बीच एमओयू हस्ताक्षर हुआ.

राँची. झारखंड के जाने-माने अशोका होटल पर अब झारखंड सरकार का मालिकाना होगा. होटल अशोका के लिए मंगलवार को झारखंड सरकार और भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) के बीए एमओयू पर हस्ताक्षर हुए. जिसके बाद अशोका होटल पर झारखंड सरकार का 51 फीसदी का मालिकाना हक होगा.

एमओयू हस्ताक्षर होने के बाद झारखंड सरकार के पास होटल अशोका के 51 फीसदी शेयर हो गए हैं. पहले झारखंड सरकार के पास अशोका होटल का 13 फीसदी ही मालिकाना हक था. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अशोका होटल आईटीडीसी, बिहार और झारखंड के तीन हिस्सों में बंटा हुआ था. इसमें करीब 3 एकड़ की जमीन झारखंड की है. सरकार अपनी संपत्ति को लेकर संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि सरकार पैसे दे देगी लेकिन अपनी जमीन किसी को नहीं देगी. सभी विभागों को इसके लिए पहले ही निर्देश दिया जा चुका है.

बिना हेलमेट और मास्क बाहर निकलना पड़ेगा भारी, जुर्माने के साथ होगी कोरोना जांच

सीएम हेमंत सोरेने ने कहा कि झारखंड में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं लेकिन दुख की बात है कि पर्यटन के क्षेत्र में हमने ऐतहासिक कदम नहीं उठाए हैं जिस पर गर्व कर सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ कदम जरूर बढ़ाए गए होंगे लेकिन कई क्षेत्र अनछुए रहे हैं. जिसे सरकार छूने का प्रयास करेगी. 

रांची: महेन्द्र सिंह धोनी के मेंटोर रहे देवल सहाय का हुआ निधन

आपको बता दें कि झारखंड बनने से पहले अशोका होटल में 51 फीसदी आईटीडीसी के 51 और 49 फीसदी शेयर बिहार के पास थे. झारखंड राज्य बनने के बाद बिहार के 49 फीसदी शेयर में से 13 फीसदी शेयर झारखंड को दे दिए थे. अब झारखंड सरकार ने 51 फीसदी शेयर खरीद लिए हैं.

 

अन्य खबरें