नगर निगम बंद करेगी कंडम गाड़ी में संचालित फूड वैन

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 06:04 PM IST
  • रांची नगर निगम ने कंडम गाड़ी में संचालित फूड वेनो को बंद करने का निर्णय लिया है. इसके लिए नगर निगम की ओर से सर्वे कराकर ऐसी फूड वैन वाहनों की सूची तैयार की जा रही है.
रांची नगर निगम (फाइल तस्वीर)

रांची: राजधानी की सड़कों के किनारे फूड वैनों के माध्यम से लोगों को लजीज व्यंजन परोस कर व्यापार का प्रचलन है. इस व्यापार से जुड़े ज्यादातर दुकानदारों की फूड वैन कंडम हालत में है. इन वैनों के कागजात तक अधूरे हैं. अधूरे दस्तावेजों के साथ ही कंडम वाहनों पर अब नगर निगम की और से टेढ़ी निगाह कर दी गई है. नगर निगम ने साफ कहा है कि ऐसे फूड वैनों को किसी भी हालत में लाइसेंस नहीं दिया जाएगा. अपने इस निर्णय के मद्देनजर नगर निगम ने इस तरह की फूड वैनों को चिन्हित करने के लिए सर्वे कार्य शुरू करा दिया है. इसके लिए नगर निगम की ओर से 5 सदस्य टीम का गठन किया गया है. 

इस टीम की ओर से कंडोम फूड वेनों की सूची तैयार की जा रही है. सूची तैयार होते ही नगर निगम की ओर से कंडम वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी. बता देगी राजधानी रांची की सड़कों पर तकरीबन 550 फूड वैन लगाई जा रही है. इन सभी फूड वैन मालिकों की ओर से लाइसेंस नहीं लिया गया है. नगर निगम का मानना है कि इनमें से तकरीबन 150 फूड वैन कंडम हालत में है. इन फूड वैनों को लाइसेंस जारी करने के लिए नगर निगम ने वाहनों के कागजात ध्वस्त होने की शर्त रखी है. 

25 फरवरी से चलेगी राउरकेला रांची-जयनगर स्पेशल ट्रेन

अब तक किसी भी फूड वैन मालिक की ओर से कागजात पेश कर लाइसेंस लेने की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है. इस संबंध में उप नगर आयुक्त रांची नगर निगम कुंवर सिंह पाहन ने बताया कि फूड वैन वाहनों की सर्वे कराई जा रही है. सूची तैयार होने के बाद ऐसे नगर निगम आयुक्त के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. इसके बाद इन वाहनों को सड़क किनारे से हटाने का अभियान चलाया जाएगा.

रांची नगर निगम 200 करोड़ के जारी करेगा म्युनिसिपल बॉन्ड, विकास में आएगी तेजी

 

अन्य खबरें