आदिवासी धर्म कोड को लेकर पूरे देश में चलाया जाएगा जन जागरण आंदोलन

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 3:12 PM IST
राष्ट्रीय आदिवासी धर्म समन्वय समिति आदिवासी धर्मकोड को लेकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाएगी. इसका उद्देश्य समाज के सभी लोगों को एकजुट करना है.
राष्ट्रीय आदिवासी धर्म समन्वय समिति के सदस्य प्रेस वार्ता करते हुए

रांची. शुक्रवार को मोराबादी के माही पैलेस में राष्ट्रीय आदिवासी धर्म समन्वय समिति के सह संयोजक और पूर्व मंत्री देव कुमार धान, पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव, अध्यक्ष पंजाबी मुंडा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने बताया कि आदिवासी धर्म कोड को लेकर पूरे देश में आदिवासी धार्मिक जन आंदोलन चलाएगी. जन आंदोलन का उद्देश्य झारखंड सहित देश के तमाम हिस्सों में रहने वाले आदिवासी समाज को एकजुट करना है.

इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी बताया कि अगले साल होने वाली जनगणना में आदिवासी धर्मकोड को अलग से शामिल करने के लिए एक मंच तैयार करने के लिए कुछ भी सकारात्मक प्रयास भी किए जाएंगे.

रांची: छठ पूजा को लेकर खुद मेयर हैं सजग, लगातार कर रही हैं दौरा

आदिवासी धर्म कोड को लेकर समाज के लोग अलग-अलग समूह में बैठे हुए हैं जिससे धर्मकोड के मामले में परेशानी हो सकती है. इसीलिए समिति ने विभिन्न आदिवासी नामधारी संगठनों से एक मंच पर आकर आदिवासी धर्म कोड का समर्थन करने का आग्रह किया है. इस प्रेस वार्ता में अभय भट कुंवर, अंतु तिर्की, नारायण उरांव, कुदरसी मुंडा सहित आदिवासी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे.

अन्य खबरें