पूर्व बीजेपी MLA नायक पर नक्सलियों ने किया जानलेवा हमला, झारखंड पुलिस का 1 जवान शहीद, एक लापता

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 11:25 PM IST
  • BJP पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर मंगलवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने जानलेवा हमला कर दिया. सुरक्षा में तैनात झारखंड पुलिस के 3 बाडीगार्ड में से 1 को हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया व दूसरा अभी तक लापता है. हालांकि शहीद का शव बरामद नहीं किया जा सका है.
BJP पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम के गोईलकेरा इलाके में नक्सलियों ने किया हमला

रांची. भाजपा पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर मंगलवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने जानलेवा हमला कर दिया. उनकी सुरक्षा में तैनात 3  बाडीगार्ड में से एक को हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया और दूसरा अभी तक लापता है. हालांकि शहीद जवान का शव भी बरामद नहीं किया जा सका है. तीसरा बाडीगार्ड विधायक को अपने साथ लेकर इलाके के थाने सुरक्षित पहुंच गया है. उसके बाद विधायक ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है. इस हमले में विधायक और एक बॉडीगार्ड बाल-बाल बच गए हैं. बता दें कि गुरुचरण नायक मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक रह चुके हैं. उनकी सुरक्षा में तैनात 3 बाडीगार्ड में से एक झारखंड पुलिस का जवान शहीद हो गया है. एक लापता है. इसके आलावा हमलावरों ने इन जवानों के हथियार भी लूट लिए थे.

पुलिस ने बताया कि पूर्व विधायक गुरुचरण नायक गोईलकेरा इलाके झीलरूवां गांव में आयोजित एक फुटबॉल मैच में शिरकत करने के लिए बतौर मुख्य अतिथि गए थे. और वहीं पर नक्सलियों ने उनपर जानलेवा हमला कर दिया. सुरक्षा में तैनात अपने 3 बाडीगार्डों में से एक के साथ पूर्व विधायक गुरुचरण नायक मौके पर हमला वाले स्थान से भागने में सफल हो गए थे. या कहें कि एक बॉडीगार्ड उन्हें अपने साथ सुरक्षित बचा पाने में सफल हो गया था. और उन्हें साथ लेकर गोइलकेरा पुलिस थाना पहुंच गया. विधायक ने अपने साथ हुए वारदात की शिकायत की. हमलावर नक्सलियों ने बाकी 2 बाडीगार्ड को मार दिया और उनके हथियार भी छीन लिये.

Jharkhand News: दुमका में भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवा बरामद, एक गिरफ्तार

घटना पर मिले अब तक की ताजा जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक की सुरक्षा में तैनात एक झारखंड पुलिस का जवान नक्सलियो की तरफ से किए आत्मघाती हमले में शहीद हो गया. इसके आलावा एक बाडीगार्ड अभी तक लापता है. बता दें कि बाडीगार्ड पूर्व विधायक नायक को सही सलामत भागने में कामयाब हो गया था. झारखंड पुलिस के महानिदेशक यानी डीजीपी नीरज सिन्हा ने बताया कि हमलावरों (नक्सलियो) ने 3 बॉडीगार्डों में से एक का AK-47 और 2 इंसास राइफलें झींनकर भागने में सफल हो गए हैं.

कोरोना का खतरा: धार्मिक स्थल को लेकर न्यू गाइडलाइंस, प्रतिमा छूने पर रोक!

घटना पर डीजीपी ने बताया कि घटनास्थल पर और पुलिस फोर्स तैनात कर दिए गए हैं. नक्सली हमला में लापता हुए दोनों जवानों को अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है. घटना को लेकर बीजेपी पूर्व विधायक नायक की तरफ से भी अभी तक को बयान नहीं लिया जा सका है और न ही अभी उनसे मुलाकात हो सकी है. इस दौरान डीजीपी ने ये भी जानकारी दी कि पूर्व विधायक नायक ने अपने इस दौरे को लेकर इलाके की पुलिस को पहले सो कोई सूचना नहीं दी थी.

बता दें कि साल 2012 में  सिंहभूम जिले के आनंदपुर इलाके में भी नक्सनियों ने जानलेवा हमला कर दिया था उस वक्त भी नायक इसी तरह बाल-बाल बच गए थे.

अन्य खबरें