झारखंड: नक्सलियों ने गिरिडीह में रेल ट्रैक पर किया विस्फोट, ट्रेनों के आवगमन पर रोक

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 9:42 AM IST
  • नक्सलियों ने बुधवार देर रात बम ब्लास्ट कर झारखंड में गिरिडीह के पास रेलवे ट्रैक उड़ा दिया है. इस हादसे के बाद हावड़ा-गया-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन रोक लगा दी है और कई ट्रेनों के रूट भी बदले दिए गए हैं.
रेल ट्रैक को विस्फोट कर उड़ाया

रांची. झारखंड के गिरिडीह के पास बुधवार देर रात एक बड़ा हादसा होते होते हुए बचा है. बुधवार की देर रात नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया. जैसे ही इस घटना की सूचना रेलवे विभाग को मिली तो आनन फानन में हावड़ा-गया-दिल्ली रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है. इसके साथ ही कुछ ट्रेनों को डायवर्ट कर बदले हुए रूट से भेजा गया. नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर विस्फोट करके एक पर्चा भी वहां छोड़ा है. जिसमें उन्होंने प्रतिरोध दिवस मनाने का जिक्र किया है. इस पूरे मामले की जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी है.

इस घटना के बारे में बात करते हुए सीपीआरओ राजेश कुमार कहा कि पेट्रोलमैन गौरव राज और रोहित कुमार सिंह ने चिचाकी के स्टेशन मास्टर को सूचित किया कि धनबाद संभाग में स्थित करमाबाद-चिचाकी स्टेशन के बीच सुबह 01 बजकर 34 मिनट पर धमाका हुआ. इसकी सूचना मिलने के बाद सुरक्षा कारणों से हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग के गोमो-गया (जीसी) खंड पर आने और जाने वाली लाइन पर परिचालन रोक दिया गया है. हालांकि गनीमत ये रही है कि इस ब्लास्ट से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है और नहीं रेलवे ट्रैक पर अधिक नुकसान हुआ है.

अब नहीं होगा झारखंड से 80 लाख मजदूरों का पलायन, जानें सीएम सोरेन का विशेष प्लान

बता दें कि इस हादसे के बाद सात ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. जिसमें 2307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस , 12321 हावड़ा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस एक्सप्रेस, 12312 कालका-हावड़ा एक्सप्रेस, 12322 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-हावड़ा एक्सप्रेस, 22824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस, 12816 आनंद विहार-पुरी एक्सप्रेस और 12826 आनंद विहार-रांची झारखंड संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शामिल हैं. इसके साथ ही तीन ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगा दी है जिसमें 13329 धनबाद-पटना एक्सप्रेस, 18624 हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस और 18609 रांची-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस शामिल हैं.

 

अन्य खबरें