रांची: 3 कंपनियों पर इनकम टैक्स का छापा, बड़े कारोबारियों के घर और ऑफिस में रेड

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 2:38 PM IST
  • राजधानी रांची में बुधवार की सुबह इनकम टैक्स की विभाग ने शहर के 3 बड़े कंपनियों पर छापेमारी कर दिया. छापेमारी के दौरान आईटी की टीम ने तीनों कंपनियों से जुड़े कई कागजात की जांच पड़ताल की है. जिन कंपनियों पर आईटी की टीम ने रेड डाली उनके मालिक का नाम विष्णु अग्रवाल और पवन बजाज बताया जा रहा है.
पवन बजाज के ऑफिस में सुरक्षा बल के साथ आईटी की टीम छापेमारी के लिए पहुंची. (प्रतीकात्मक चित्र)

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह ताबड़तोड़ तीन कंपनियों पर छापेमारी करके सब को अचंभित कर दिया. इनकम टैक्स की विभाग ने शंकबरी बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड, कोसी कंसलटेंसी प्राइवेट लिमिटेड और सनसिटी इंपैक्स प्राइवेट लिमिटेड के यहां छापेमारी कर रही है.आयकर विभाग की टीम ने इन कंपनियों के रजिस्टर्ड ऑफिस और इनके मालिकों के घर पर जाकर छापेमारी किया है. इनकम टैक्स विभाग के अचानक पड़े इस छापेमारी से तीनों कंपनियों में उथल-पुथल मच गई. फिलहाल इस छापेमारी से आयकर विभाग की टीम को क्या-क्या मिला है यह स्पष्ट नहीं हो सका है.

छापेमारी किए गए यह तीनों कंपनी के मालिक जाने-माने कारोबारी हैं. जिसमें विष्णु अग्रवाल और पवन बजाज जैसे कारोबारियों का नाम शामिल है. पवन बजाज शंकबरी बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक है. इनकम टैक्स की टीम ने पवन बजाज के कांके रोड पर बने श्रीराम गार्डन के आवास और ऑफिस दोनों जगहों पर छापेमारी किया है. जबकि न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल के यहां भी छापेमारी किया गया है.

रांची में जमीन और फ्लैट होंगे महंगे, 1 अगस्त से बढ़ेंगी प्रॉपर्टी की कीमतें

इसके अतिरिक्त आयकर विभाग की टीम ने पी.के मांझी के यहां भी छापेमारी किया है. आपको बता दे सुबह-सुबह किए गए छापेमारी में आईटी की टीम के साथ तमाम सुरक्षा बल भी मौजूद . इन तीनों कंपनियों पर इनकम टैक्स की टीम ने यहां से पाए जरूरी कागजात को लेकर जांच में जुटी हुई है. इनकम टैक्स की जांच में इन कंपनियों के खिलाफ क्या मिलता है. यह आने वाला वक्त बताएगा.

अन्य खबरें