नीट 2021: झारखंड टॉपर विजयालक्ष्मी ने कहा,- परिवार हमेशा से चाहता था कि मैं डॉक्टर बनूं

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 9:18 AM IST
  • NEET Result 2021: नीट की परीक्षा में झारखंड टॉपर विजयालक्ष्मी ने कहा, कि उन्हें दादा जी हमेशा चाहते थे, कि मैं डॉक्टर बनूं. उन्होंने कहा, कि परिवार ने उन्हें डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित किया है.
नीट 2021 झारखंड टॉपर विजयालक्ष्मी को मिठाई खिलाती उनकी मां प्रभा कुमारी.

रांची. नीट 2021( NEET Exam) की परीक्षा में रांची की विजयालक्ष्मी(NEET 2021 Jharkhand Topper) ने झारखंड राज्य को टॉपर किया है. नीट 2021 की रिजल्ट आने के बाद विजयालक्ष्मी ने कहा, कि उनका परिवार शुरू से ही उन्हें डॉक्टर बनाना चाहता था. खासकर तौर मेरे दादा जी मुझे डॉक्टर बनते देखना चाहते है. विजयालक्ष्मी ने कहा, कि नीट की परीक्षा के लिए उन्होंने रोजाना 7 से 8 घंटे की सेल्फ स्टडी की है. इससे पहले विजयालक्ष्मी ने जेईई एडवांस की परीक्षा में भी सफलता हासिल की थी. बता दें कि सोमवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2021 की परीक्षा का रिजल्ट(NEET 2021 Result) जारी कर दिया. इस परीक्षा में तीन छात्र मृणाल कुटेरी (तेलंगाना), तन्मय गुप्ता (दिल्ली) और कार्तिक जी नायर (महाराष्ट्र) ने ऑल इंडिया टॉप किया है.

झारखंड टॉपर विजयलक्ष्मी ने कहा, कि नीट की तैयारी के लिए परिवार ने उन्हें हमेशा ही सपोर्ट किया है. उन्होंने कहा, कि परिवार हमेशा से ही उन्हें डॉक्टर बनाना चाहता था. इस कारण धीरे-धीरे उनको भी मेडिकल प्रोफेशन अच्छा लगने लगा. विजयालक्ष्मी के पिता विजय कुमार गिरी रेलवे में कार्यरत हैं. उन्हें परिवार में मां प्रभा कुमारी के अलावा एक छोटे भाई भी हैं. विजयालक्ष्मी जेवीएम श्याली स्कूल की छात्रा है उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा में स्कूल के पूर्व प्राचार्य एके सिंह की कोचिंग से काफी लाभ मिला है.

JPSC PT Result 2021: करीब 4293 कैंडिडेट्स सफल, 252 पदों पर होगी भर्ती

विजयालक्ष्मी नें जेईई एडवांस की सफलता हासिल की

नीट 2021 की परीक्षा में झारखंड को टॉपर करने वाली विजयालक्ष्मी ने पहले ही प्रयास में जेईई एडवांस की परीक्षा में सफलता हासिल की. उन्होंने बताया, कि मैथ मेरा ऑप्शनल विषय था जिसे फिजिक्स की सहायता के लिए चुना गया था. विजयालक्ष्मी की कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है. उनके परिवार और शुभचिंतक उन्हें इस कामयाबी के लिए बधाई दे रहे है.

अन्य खबरें