दुर्गा पूजा: रांची में नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू, कई रूट में बदलाव, जानें वैकल्पिक रास्ते

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 12:28 PM IST
  • दुर्गा पूजा के मद्देनजर 11 से 15 अक्तूबर तक राजधानी रांची की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इस दौरान निजी और यात्री वाहनों का प्रवेश 12 घंटे तक और भारी वाहनों का प्रवेश 20 घंटे तक वर्जित रहेगा.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. राजधानी रांची की ट्रैफिक व्यवस्था बदल गई है. दरअसल, ट्रैफिक पुलिस ने दुर्गा पूजा को लेकर यह बदलाव किया है. इसके मद्देनजर 11 से 15 अक्तूबर तक राजधानी में निजी और यात्री वाहनों का प्रवेश 12 घंटे तक और भारी वाहनों का प्रवेश 20 घंटे तक वर्जित रहेगा. इस नई ट्रैफिक व्यवस्था में रांची शहर में पांच स्थानों पर अलग-अलग रूट से आए वाहनों के लिए पड़ाव की सुविधा बहाल की गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, रांची में सैनिक मार्केट और चर्च काम्पलेक्स, रातू रोड में न्यू मार्केट टेम्पो स्टैंड, डॉ जाकिर हुसैन पार्क, रामगढ़ ट्रेकर स्टैंड और जिला स्कूल परिसर में अलग-अलग क्षेत्र से आने वाले वाहन के पड़ाव की व्यवस्था रहेगी. इस बाबत शुक्रवार को ट्रैफिक एसपी रेशमा रमेशन की ओर से गाइडलाइन जारी किया गया है. नई ट्रैफिक व्यवस्था के अनुसार रांची के कचहरी चौक से शहीद चौक, मेन रोड, सुजाता चौक तक निर्धारित तारीख तक निजी वाहन, ऑटो, ई-रिक्शा का परिचालन नहीं होगा. जबकि इसके अलावा व्यावसायिक एवं यात्री वाहन और मिनीडोर, धुर्वा, बिरसा चौक, डोरंडा, सुजाता चौक, मुंडा चौक, बहुबाजार, कांटाटोली, डॉ राजेंद्र प्रसाद चौक होकर धुर्वा तक जा सकेंगे.

रांची: दिन में ट्रांसपोर्ट गाड़ियों पर रोक के खिलाफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

नई जारी इस गाइडलाइन के मुताबिक, 11 से 15 अक्तूबर तक भारी वाहनों का प्रवेश भी बंद रहेगा. जबकि हर दिन नो इंट्री का समय हर दिन सुबह आठ से दूसरे दिन के सुबह चार बजे तक रहेगा. इसके अलावा शाम चार से दूसरे दिन तक भोर में चार बजे तक निजी एवं यात्री वाहनों का प्रवेश नहीं होगा. साथ ही निर्धारित तिथि तक भारी वाहन का परिचालन पिस्का मोड़ होकर हजारीबाग रोड के लिए तिलता चौक से रिंग रोड में लॉ यूनिवर्सिटी होते हुए हजारीबाग की ओर होगा.

अन्य खबरें