मोतिहारी के थाने शिकायत करने पहुंची रांची की श्रेया की मौत, दहेज प्रताड़ना का मामला

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 10:30 AM IST
  • बिहार के मोतिहारी के एक महिला थाना में दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज करने आई एक महिला की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. मृतका श्रेया जहानाबाद की रहने वाली है लेकिन वो अपने ससुराल रांची में रहती थी. आशंका जताई जा रही है कि महिला ने थाने में ही जहर खा ली है.
प्रतीकात्मक फोटो

रांची. बिहार के मोतिहारी जिला में एक महिला थाना में शिकायत दर्ज करने आई एक नवविवाहिता श्रेया शर्मा की मौत शनिवार रात अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई. मृतका श्रेया जहानाबाद की रहने वाली है. लेकिन वह अपने परिवारवालों के साथ रांची में रहती है. श्रेया अपने ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पटना से मोतिहारी आई थी. रात में उसे सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बैरक में ही रखा गए था. रात में महिला की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आशंका जताया जा रहा है कि श्रेया ने पुलिस बैरक में ही जहर खा ली है. जिससे उसी मौत हो गई है.

घटना के बाद मुजफ्फरपुर से आई एफएसएल की टीम ने महिला थाना समेत अन्य जगहों से सबूत इकट्ठा किया है. हालांकि अब तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद महिला के मौत के कारणों का पता चल पाएगा. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद महिला के परिजन रविवार को मोतिहारी पहुंचे और श्रेया के पति समेत सात लोगों पर दहेज प्रताड़ना और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया. मोतिहारीके एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि मृतका के मां के बयान पर श्रेया के पति सहित सात परिजनों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए शहर के गोपालपुर, गोविंदगंज और संग्रामपुर मरण छापेमारी की है.

रांची के LED गोदाम में लगी भीषण आग, 76 लाख का सामान जलकर राख

 श्रेया की मां उषा शर्मा ने अपने बयान में बाते है कि शादी के बाद से ही राहुल और उसके परिवारवाले श्रेया पर अपने मायके वालों से दहेज में 20 लाख रुपये मांगने का दबाव डाल रहे थे. ससुरलवाले आए दिन श्रेया के साथ मारपीट करते थे और कई बार तो उसका खाना पनि भी बंद कर देते थे. 4 दिन पहले श्रेया के पति ने श्रेया को किराये के मकान पर छोड़कर अपने घर भाग गया.

अन्य खबरें