NIA ने नक्सलियों को धन मुहैया कराने के आरोप में कोलकाता से एक व्यापारी अरेस्ट

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 11:22 AM IST
झारखंड में नक्सलियों को सहयोग करने व धन मुहैया कराने के मामले में जमशेदपुर के एक कारोबारी को एनआईए और झारखंड पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया. पुलिस ने कोलकाता पुलिस की मदद से ये कार्रवाई की. आरोपी को कोलकाता की एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा.
NIA ने नक्सलियों को धन मुहैया कराने के आरोप में कोलकाता से एक व्यापारी अरेस्ट (फाइल फोटो) 

कोलकाता (भाषा).  झारखंड पुलिस और एनआईए की टीम लगातार नक्सलियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. टीम अब उन लोगों पर कार्रवाई कर रहे हैं जो नक्सलियों की मदद करने के साथ उनको धन मुहैया करा रहे हैं. एनआईए की टीम ने ऐसे ही एक व्यापारी को कोलकाता से गिरफ्तार किया. कोलकाता पुलिस की मदद से टीम ने जमशेदपुर के एक व्यापारी को गिरफ्तार किया. व्यापारी पर आरोप है कि वो नक्सलियों को धन मुहैया कराता था.

अधिकारी ने बताया कि एनआईए की रांची इकाई के कर्मियों की एक टीम ने कोलकाता पुलिस की मदद से मंगलवार को साल्ट लेक के डीए ब्लॉक स्थित कारोबारी के घर पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार किया.

NIA मामले में आधुनिक पावर के अधिकारियों को नहीं मिली राहत, HC ने खारिज की याचिका

एनआईए के एक अधिकारी को बतया कि यह व्यक्ति झारखंड के जमशेदपुर में व्यवसाय करता था और माओवादी समूहों को आर्थिक मदद मुहैया करा रहा था. हम पूछताछ के लिए उसे रांची ले जाएंगे.

उन्होंने बताया कि ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के लिए आरोपी को दिन में कोलकाता स्थित एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा.

बतादें कि इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट ने एनआईए मामले में आधुनिक पावर के अधिकारियों को राहत देने से इंका कर दिया. जानकारी अनुसार, कंपनी के अधिकारियों पर नक्सलियों को पैसा देने का आरोप था. जिसके चलते एनआईए टीम ने आरोपियों पर कार्रवाई की थी.

अन्य खबरें