रांची: मॉर्निंग वॉक से लापता दो  छात्राओं का नहीं मिला कोई सुराग, पुलिस अपहरण से कर रही इनकार

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 14th Sep 2021, 4:08 PM IST
झारखंड की राजधानी रांची में मॉर्निंग वॉक पर निकली दो नाबालिग सहेलियां एनएच 75 के समीप गायब हो गई थी. मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट हुई है और खुलासा हुआ है कि छात्राओं की आरोपियों से पहले से ही जान पहचान थी. हालांकि, पुलिस के हाथ अभी कोई ठोस सबूत नहीं लगा है.
मॉर्निंग वॉक से लापता हुई दो छात्रा (प्रतिकात्मक फोटो )

रांची.  रांची के रातू थाना क्षेत्र के आमटांड में शनिवार सुबह पांच बजे मॉर्निंग वॉक पर गई दो नाबालिग सहेलियां एनएच 75 के समीप गायब हो गई थी. काफी छानबीन के बाद रविवार को एक नबालिग के पिता ने रातू थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. रातू थाना प्रभारी आभाष कुमार ने बताया कि इस मामले में अपहरण जैसी बात नहीं दिख रही है. अभी तक की जांच से यह बात सामने आई है कि छात्राओं की आरोपियों से पहले से ही जान पहचान थी. जिसके कारण पुलिस प्रेम प्रसंग के विषय पर भी जांच कर रही है.  

रातू थाना प्रभारी आभाष कुमार ने बताया कि इस मामले में दो नामजद आरोपी है एक की पहचान नीरज और दूसरे की आकाश के रूप में की गई है. दोनों की गिरफ्तारी के लिए साइबर विभाग की मदद ली जा रही है. दोनों नामजद आरोपियों के घरवालों से भी बात कर उन्हें घर बुलाने का दबाव बनाया जा रहा है. साइबर सेल लगातार दोनों के मोबाइल लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश कर रहा है. अभी तक की जांच में काफी बाते सामने आई है. हालांकि उन बातों को अभी बताया नहीं जा सकता है. इससे जांच में बाधा उत्पन्न हो सकती है। पुलिस जल्द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी. 

रांची: मां के पीछे मॉर्निंग वॉक करती दो लड़कियां अचानक हुई गायब, जानें आगे क्या हुआ

क्या था पूरा मामला 

दरअसल 11 सितंबर शनिवार सुबह पांच बजे  रांची के रातू थाना क्षेत्र के आमटांड में एनएच 75 पर दो नाबालिग सहेली मॉर्निंग वॉक के लिए गई थी. दोनों के साथ एक नाबालिग की मां भी थी. मां आगे-आगे टहल रही थी,जबकि बेटी और उसकी सहेली पीछे-पीछे चल रही थी. कुछ दूर जाने के बाद जब मां ने पीछे मुड़कर देखा तो दोनों लड़कियां नहीं दिखी. छानबीन करने पर ऑटो चालक ने बताया कि एक सफेद रंग की कार दोनों के पास रुकी थी. दोनों बिना किसी विरोध के उसमें बैठ कर चली गई.  

नाबालिग की मां ने अनुसार सुबह 4:30 बजे मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकली थी. सुबह  पांच बजे के करीब जब सभी हाई स्कूल गेट के पास एनएच 75 पर पहुंचे थे, तभी घटना हुई. परिजनों ने ने दोनों किशोरियों की काफी खोजबीन की. कोई सुराग नहीं मिलने पर प्राथमिकी भी दर्ज करवाई गई है. लेकिन अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई.  

अन्य खबरें