झारखंड में टिकट होने के बावजूद इस कारण नहीं कर पाएंगे ट्रेवल, जानें क्यों

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 5:11 PM IST
  • झारखंड में अब बिना मास्क के यात्रियों को टिकट एवं कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होने के बावजूद यात्रा करने से रोका जाएगा. कोरोना के फिर से बढ़ते प्रकोप को देखकर राज्य में सख्ती बढ़ाने को लेकर 6 अप्रैल को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक भी बुलाई गई है.
झारखंड में नो मास्क-नो ट्रेवल लागू, सख्ती बढ़ाने को लेकर 6 अप्रैल को बैठक

झारखंड. कोरोना के संक्रमण में एक बार फिर से बढ़त देखकर झारखंड सरकार ने अपनी सख्ती बढ़ा दी है. राज्य में अब नो मास्क-नो ट्रेवल लागू कर दिया गया है यानि मास्क नहीं पहनने वालों को टिकट खरीदने के बाद भी यात्रा नहीं करने दिया जाएगा. इसके अलावा राज्य में सख्ती बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में छह अप्रैल को आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक भी आयोजित की गई है. इसके साथ ही राज्य में एयरपोर्ट, ट्रेन-रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, ऑटो, बाजार आदि जगहों पर आपदा प्रबंधन से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

शुक्रवार को जमशेदपुर रेलवे स्टेशन पर मास्क नहीं पहनने वाले यात्रियों को टिकट होने के बाद भी यात्रा करने से रोक दिया गया है. स्टेशन पर 80 प्रतिशत यात्रियों ने मास्क पहना हुआ था. वहीं 20 में से 16 प्रतिशत यात्रियों ने जेब में मास्क रखा हुआ है. इन यात्रियों के मास्क लगाने के बाद ही इन्हें प्रवेश दिया गया. रेलवे स्टेशन की तरह ही एयरपोर्ट पर भी टिकट और कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होने के बावजूद यदि यात्री ने मास्क नहीं पहना है तो उसे वापस भेज दिया जाएगा.

झारखंड: होमगार्डों की चेतावनी- मांग पूरी करें CM सोरेन, नहीं तो जेल भरो आंदोलन

वहीं बस एवं ऑटो में चेकिंग के दौरान यात्रियों के बिना मास्क के पकड़े जाने पर उन्हें रास्ते में उतारा जा सकता है. इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वाले बस चालकों पर भी कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में परिवहन सचिव ने वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी डीटीओ के साथ बैठक करके सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया है.

झारखंड में अब श्रमिकों को मनरेगा मजदूरी मिलेगी 225 रुपए, 1 अप्रैल से लागू

राज्य के सभी 24 जिलों में वर्तमान में कोरोना के एक्टिव केस मौजूद है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखकर सीएम ने जरूरत पड़ने पर बड़े कदम उठाने को भी कहा है. वहीं छह अप्रैल को होने वाली आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में राज्य में अनलॉक के तहत दी गई छूट एवं 8वीं, 9वीं, 11वीं की कक्षायें, हजार लोगों की मौजूदगी में समारोह, बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने, परिवहन संबंधित विषयों पर विचार-विमर्श किया जाएगा.

झारखंड के हेमंत सोरेन सरकार का बड़ा फैसला 1 से 8वीं तक के छात्रों को किया प्रमोट

अन्य खबरें