रांची : अब व्हाट्सएप पर बिजली की शिकायत दर्ज करा सकेंगे विद्युत उपभोक्ता

Smart News Team, Last updated: 15/02/2021 03:42 PM IST
  • रांची एरिया बोर्ड ने राजधानी के विद्युत उपभोक्ताओं को राहत देते हुए उनकी विद्युत संबंधी शिकायतों को दर्ज कराने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. अब विद्युत उपभोक्ता इसी व्हाट्सएप नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा कर बिजली संबंधी समस्या से छुटकारा पा सकेंगे.
अब व्हाट्सएप पर बिजली की शिकायत दर्ज करा सकेंगे विद्युत उपभोक्ता (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची एरिया बोर्ड के अधीन संचालित स्कार्डा सेंटर का व्हाट्सएप नंबर 9431135682 को जारी करते हुए राजधानी रांची के जीएम पीके श्रीवास्तव ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अपनी समस्याएं दर्ज कराने और उनका समाधान प्राप्त करने हेतु व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है. यह व्हाट्सएप नंबर रांची स्कार्डा सेंटर का है. 

उन्होंने बताया कि बिजली बिल समय पर नहीं मिलने ट्रांसफार्मर जलने बिजली आपूर्ति में बाधा उत्पन्न होने के अलावा बिजली से संबंधित सभी गड़बड़ियों की शिकायत इस व्हाट्सएप नंबर पर विद्युत उपभोक्ता कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि स्कार्डा सिस्टम में शिकायत दर्ज कराने के बाद संबंधित एरिया के इंजीनियरों को तुरंत उसे ट्रांसफर किया जाएगा. 

रांची : तुरी भाषा का संरक्षण करेगा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय

शिकायत का निस्तारण होने के बाद इसकी जानकारी स्कार्डा सिस्टम में तैनात कर्मचारियों को दी जाएगी. उन्होंने कोई भी विद्युत उपभोक्ता अपनी शिकायत उक्त व्हाट्सएप नंबर पर दर्ज करा सकता है. इसके लिए विद्युत शिकायतकर्ता को मैसेज में अपना नाम एरिया का नाम और शिकायत संबंधी पूरी जानकारी देनी होगी.

 

अन्य खबरें