कोरोना के चलते 7 अप्रैल से रांची की 2 यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित, जानें

Smart News Team, Last updated: 06/04/2021 07:24 PM IST
  • झारखंड में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय और रांची यूनिवर्सिटी ने 7 अप्रैल से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित कर दीं हैं. इसके बारे में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.
झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,049 मरीजों की पहचान हुई है. प्रतीकात्मक तस्वीर

राँची. झारखंड में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय ने 7 से 17 अप्रैल तक और रांची यूनिवर्सिटी ने 7 अप्रैल से अगले आदेश तक यूजी और पीजी की ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. झारखंड में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 1 हजार से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं.

प्रदेश में कोरोना के कहर को देखते हुए रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने 7 अप्रैल से अगले आदेश तक ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इस दौरान पहले से घोषित किए गए टाइम टेबल के अनुसार, ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी. मंगलवार को यूनिवर्सिटी के कोविड-19 सेल की मीटिंग हुई है. जिसमें फैसला लिया गया कि यूजी और पीजी की सेमेस्टर और प्रैक्टिकल एग्जाम ऑनलाइन होंगे.

झारखंड में कोरोना मरीज पांच हजार के पार, रांची में बेड की मारामारी

इसके अलावा रांची के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में 7 अप्रैल से 17 अप्रैल तक स्नातक और स्नातकोत्तर की सभी ऑफलाइन परीक्षाएं स्थिगत कर दी गई हैं. इस बारे में यूनिवर्सिटी की ओर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. झारखंड में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी रांची के अस्पतालों में तो बेडों की मारामारी शुरू हो गई है.

झारखंड: एक सप्ताह में चार गुना हुए कोरोना पॉजिटिव केस, CM सोरेन ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात

मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,049 मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 438 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बीते दिन में कोरोना की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई है. नए मामलों के सामने आने के बाद झारखंड में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 28 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है.

 

अन्य खबरें