बिहार के IAS की कृपा से इंडिया और न्यूजीलैंड का 19 नवंबर का मैच रांची में कैंसल होने से बचा

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 12:08 PM IST
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को होने वाला मैच अब रांची में ही होगा. खिलाड़ियों को रुकने के लिए BCCI द्वारा चुने गए होटल उपलब्ध हो गया है. झारखंड सरकार द्वारा अनुरोध करने पर IAS अधिकारी अपने मेहमानों को दूसरी जगह शिफ्ट करने को तैयार हो गए हैं.
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को होने वाला मैच रांची में ही होगा. प्रतिकात्मक फोटो 

रांची. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को होने वाला मैच अब रांची में ही होगा. खिलाड़ियों को रुकने के लिए बीसीसीआई(BCCI) द्वारा चुने गए होटल उपलब्ध हो गया है. आईएएस(IAS) अधिकारी अपने मेहमानों को दूसरी जगह शिफ्ट करने को तैयार हो गए हैं. दरअसल 19 और 20 नवंबर को रांची में जहानाबाद के DDC मुकुल कुमार गुप्ता की शादी होनी थी. IAS अधिकारी ने अपने मेहमानों को रुकने के लिए रेडिशन ब्लू होटल में बुकिंग कराई थी. वहीं बीसीसीआई ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को होने वाला मैच के लिए खिलाड़ियों को रुकने के लिए रेडिशन ब्लू होटल का चयन किया था. IAS अधिकारी ने पहले बुकिंग छोड़ने से इनकार कर दिया. हालांकी राज्य सरकार के दखल के बाद अब तैयार हो गए है.  

दरअसल बिहार कैडर के एक IAS अधिकारी ने शादी में आ रहे मेहमानों के रुकने के लिए 19 और 20 नवंबर को रेडिशन ब्लू होटल में 40-45 कमरे की बुकिंग कराई थी. BCCI ने भी 19 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच के लिए रेडिशन ब्लू होटल का चयन किया था. बीसीसीआई अपने स्टैंडर्ड के हिसाब से दूसरे होटल में जाने को तैयार नहीं था. बीसीसीआई का कहना था कि हम खिलाड़ियों को बायो बबल  से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देते हैं.  रेडिशन ब्लू होटल को छोड़कर दूसरे होटल में बायो बबल बनाना मुश्किल है. बीसीसीआई  ने होटल नहीं उपलब्ध होने पर मैच को दूसरे जगह शिफ्ट करने की धमकी तक दे दी थी. जिसके बाद झारखंड सरकार को इस मामले में दखल देना पडा. तब जाकर IAS अधिकारी अपने मेहमानों को दूसरी जगह शिफ्ट करने पर राजी हुए. 

बता दें कि आईएएस ने होटल की बुकिंग कर ली थी ऐसे में होटल वाले उन्हीं को सर्विस दे सकते हैं. हालांकि फिर भी आईएएस से मैच के लिए होटल छोड़ने के लिए कहा गया क्योंकि बीसीसीआई रांची में होने वाले किसी भी तरह के मैच के लिए प्लेयर्स को इसी होटल में रोकती है. यही कारण है कि आईएएस को सरकारी स्तर पर हैंडल किया गया तब वो होटल देने के लिए माने और रूम की बुकिंग कैंसल की जिस से प्लेयर्स रह सकें.

झारखंड कैडर के रिटायर्ड IAS अमित खरे PMO में प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार बने

बीते दो साल से रांची में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन नहीं हुआ था. इस बार आयोजन मिलने के बाद IAS अधिकारी के शादी के कारण 19 नवंबर को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच टलते – टलते बच गया. रेडिशन ब्लू होटल के मैनेजर देवेश के अनुसार झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) की तरफ से खिलाड़ियों और स्टाफ को रुकने के लिए 75 कमरे की डिमांड की गई थी. होटल प्रबंधक ने इसकी व्यवस्था लगभग पूरा कर लिया है. होटल मैनेजमेंट BCCI को कमरे देने के लिए तैयार है.  होटल उपलब्ध हो जाने के बाद अब भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच 19 नवंबर को झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) स्टेडियम में ही खेला जाएगा.  

RIMS प्रंबधन का सीनियर-जूनियर मारपीट मामले में एक्शन, 18 लोगों को हॉस्टल से निकाला बाहर

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय के अनुसार भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली मैच की तैयारी चल रही है. झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा भारत - न्यूजीलैंड मैच के लिए तैयारी के साथ सुरक्षा और खिलाड़ियों के रुकने के लिए होटल में की गई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बीसीसीआई की टीम 14 अक्टूबर को रांची आएगी. 

 

अन्य खबरें