Diwali Chhath Special Train: 2 नवंबर से चलेगी रांची और लखनऊ के बीच दिवाली छठ स्पेशल ट्रेन

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 9:31 AM IST
दिवाली और छठ के पावन अवसर पर कई लोग अपने घर की ओर जाना चाहते हैं. लेकिन ट्रेन में सीट कंफर्म नहीं होने के कारण लोगों के बीच मायूसी छाई रहती है. भारतीय रेलवे ने आम लोगों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए रांची और लखनऊ के बीच स्पेशल ट्रेन चला रही है. ट्रेनों का परिचालन 2 नवंबर यानी मंगलवार से किया जा रहा है.
दीपावली और छठ को लेकर स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे

रांची। दिवाली और छठ के पावन अवसर पर कई लोग अपने घर की ओर जाना चाहते हैं. लेकिन ट्रेन में सीट कंफर्म नहीं होने के कारण लोगों के बीच मायूसी छाई रहती है. इस बीच झारखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेलवे ने आम लोगों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चला रही है. इंडियन रेलवे ने ट्रेनों में भीड़ भाड़ को कम करने के लिए रांची से लखनऊ के बीच फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है. ट्रेनों का परिचालन 2 नवंबर यानी मंगलवार से किया जा रहा है.

 

धनतेरस से ट्रेन का परिचालन शुरू 

भारतीय रेलवे ने दिवाली और छठ के मौके पर हो रही भीड़ भाड़ को देखते हुए झारखंड की राजधानी रांची और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा किया है. रांची से लखनऊ के बीच चलने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन 2 नवंबर यानी धनतेरस के शुभ अवसर पर किया जा रहा है.

नीट 2021: झारखंड टॉपर विजयालक्ष्मी ने कहा,- परिवार हमेशा से चाहता था कि मैं डॉक्टर बनूं

इन रास्तों से गुजरेगी फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन

रांची से लखनऊ की ओर चलने वाली फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन कई रास्तों से गुजरेगी. रांची से चलने वाली यह ट्रेन रामगढ़ कैंट, बरकाकाना, खलारी, डालटेनगंज, गढ़वा रेल रूट से होते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को जाएगी. इन जगहों पर रहने वाले मुसाफिरों को इस स्पेशल ट्रेन का फायदा मिलेगा. रांची और लखनऊ फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रेन नंबर 08611 और 08612 है. रांची लखनऊ फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन 2 नवंबर मंगलवार को रांची से खुलेगी. यही ट्रेन वापस 4 नवंबर को लखनऊ से रांची आएगी. दिवाली और छठ के पावन अवसर पर ट्रेनों में हो रही भीड़ भाड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने रांची और लखनऊ के बीच स्पेशल फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है.

JPSC PT Result 2021: करीब 4293 कैंडिडेट्स सफल, 252 पदों पर होगी भर्ती

अन्य खबरें