रांची में ऑनलाइन डैशबोर्ड का उद्घाटन, मिलेगा अस्पतालों का लाइव अपडेट

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 9:48 AM IST
  • रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने बुधवार को एक डैशबोर्ड लाइव का आयोजन किया है जिससे रांची के अस्पतालों के बेडों की स्थिति को लाइव अपडेट किया जाएगा जिससे लोग घर बैठे यह जान सकेंगे.
रांची में ऑनलाइन डैशबोर्ड का उद्घाटन, मिलेगा अस्पतालों का लाइव अपडेट

रांची। रांची में कोरोना की स्थिति जानने के लिए लोगों को परेशान न होना पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है. प्रशासन द्वारा की गई कोशिशों के बाद अब रांची के अस्पतालों के बेडों की स्थिति को लाइव अपडेट किया जाएगा जिससे लोग घर बैठे यह जान सकेंगे कि किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं या फिर किस अस्पताल में मरीजों की क्या स्थिति है.

रांची के सभी अस्पतालों से संबंधित सारी जानकारी रांची जिला की ऑफिशियल वेबसाइट ranchi.nic.in से प्राप्त की जा सकती है.इस संबंध में रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने बुधवार को एक डैशबोर्ड लाइव का आयोजन किया है. इसी डैशबोर्ड पर सभी हॉस्पिटलों को अपने अपने अस्पताल की स्थिति को अपडेट कर रहे हैं.

झारखंड: कोरोना जांच में CT Value 35 तक माने जाएंगे पॉजिटिव, RIMS ने दी जानकारी

कोविड-19 लाइव डैशबोर्ड पर निजी और सरकारी अस्पतालों में बेडों की उपलब्धता के साथ साथ कोविड केस डाटा, सक्रिय मामले, कोरोना संक्रमण से मृत्यु, वैक्सीनेशन आदि की जानकारी मिल सकेगी. डैशबोर्ड पर विभिन्न अस्पतालों से मिली सूचना के आधार पर बेड से संबंधित डाटा साइट अपलोड रहेगा. इस डाटा को कोई भी व्यक्ति किसी भी समय बेड की उपलब्धता की जानकारी साइट पर जाकर देख सकता है.

झारखंड में साढ़े नौ लाख कोविड वैक्सीन उपलब्ध, 75 हजार लोगों ने लगवाया वैक्सीन

रांची में केवल डैशबोर्ड सुविधा ही नहीं, एक और बड़ी सुविधा यह है कि लोगों को घर से बाहर नहीं निकलना पड़ रहा है. इसके लिए राशन सामग्रियों, ग्रॉसरी, दवा, खाना, बुके आदि की भी होम डिलीवरी की जा रही है. इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से व्हाट्सअप नंबर जारी किया गया है. लोग 7808445500, 9654392209 पर कॉल करके अपना सामान मंगवा सकते हैं.

अन्य खबरें