स्पीड बढ़ी तो बदल गया ट्रेनों के परिचालन की समय

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 09:20 PM IST
  • भारतीय रेलवे बोर्ड के ट्रेनों की गति बढ़ा दी है. ट्रेनों की गति बढ़ते ही रेलवे बोर्ड ने रेलगाड़ियों के आने जाने का समय भी परिवर्तित कर दिया है. गति तेज होने के कारण परिवर्तित समय में रांची स्टेशन पर पहुंचने वाली तमाम ट्रेनें समय से पहले आगमन कर रही हैं.
फाइल फोटो

रांची. रेलवे बोर्ड ने परिवर्तित समय सारणी जारी करते हुए कई ट्रेनों के परिचालन के समय को भी बदला है. इसमें हटिया यशवंतपुर साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन जो आगामी 30 दिसंबर तक प्रत्येक मंगलवार को रांची स्टेशन से चलेगी. उसके प्रस्थान का समय शाम 6:25 निर्धारित किया गया है. इसी तरह हटिया लोकमान्य तिलक टर्मिनल साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी आगामी 30 दिसंबर तक शुक्रवार को हटिया से सुबह 9:40 पर प्रस्थान करेगी. जबकि हटिया पूर्णिया कोर्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी 30 दिसंबर तक प्रतिदिन संचालित की जाएगी. यह ट्रेन हटिया से सुबह 6:00 बजे प्रस्थान करेगी रांची रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन 6:15 पर आएगी तथा 6:10 पर प्रस्थान करेगी .

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के भारत बंद का झारखंड मुक्ति मोर्चा ने किया समर्थन

हटिया इस्लामपुर स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन 30 दिसंबर तक चलेगी. यह ट्रेन हटिया रेलवे स्टेशन से शाम 7:05 पर इस्लामपुर के लिए रवाना होगी. यह 10 रांची रेलवे स्टेशन पर 7:15 पर आएगी और 7:40 पर छूटेगी. रांची नई दिल्ली राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अगले आदेश तक प्रत्येक गुरुवार एवं रविवार को रांची से शाम 5:40 के स्थान पर अब 5:15 पर प्रस्थान करेगी. हावड़ा रांची शताब्दी स्पेशल ट्रेन सप्ताह में 6 दिन रविवार को छोड़कर अगले आदेश तक संचालित रहेगी यह ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पर दोपहर 1:15 पर आएगी. वापसी में यह ट्रेन रांची से 1:45 पर हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी.

अन्य खबरें