Government jobs 2021: पशुधन निरीक्षण के लिए निकली 565 पदों पर भर्ती, करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 8:38 AM IST
  • ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी आयोग (OSSSC) ने पशुधन निरीक्षक के 565 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे है. इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता केवल 10वीं पास रखी गई है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ओडिशा एसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.
Goverment jobs 2021: पशुधन निरीक्षण के लिए निकली 565 पदों पर भर्ती, यहां करें आवेदन

रांची. ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी आयोग (OSSSC) ने पशुधन निरीक्षक पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें ओडिशा में पशुधन निरीक्षक की 565 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे गए हैं. पशुधन निरीक्षक के लिए शैक्षणिक योग्यता केवल 10वीं पास रखी गई है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार ओडिशा एसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि पशुधन निरीक्षक के लिए आवेदन 05 अगस्त 2021 से शुरू हो जाएंगे. आवेदन की अंतिम तारीख 26 अगस्त 2021 हैं. पशुधन निरीक्षक के पद के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें पहले दो साल की ट्रेनिंग दी जाएगी. जिसके बाद थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों तरह की ट्रेनिंग होती है. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद ओयूएटी, भुवनेश्वर द्वारा एग्जाम लिया जाएगा. इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को ही पशुधन निरीक्षक के पद पर नियुक्त किया जाएगा.

BECIL में नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

पशुधन निरीक्षक के लिए 565 पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को ओडिया भाषा बोलना और लिखना अच्छी तरह आता हो. साथ ही ओडिया भाषा विषय के साथ 10वीं पास होना भी अनिवार्य है. पशुधन निरीक्षक पद पर सैलरी 9000 रुपये महीना दी जाएगी. इसमें पे बैंड 5200- 20200+ ग्रेड पे 2000 होगा. चयनित होने के लिए पहले आवेदकों की लिखती परीक्षाएं कराई जाएंगी फिर फिजिकल मापदंड परखा जाएगा.

कैसा होगा परीक्षा का पैटर्न

पशुधन निरीक्षक पद के लिए होने वाली परीक्षा में 10वीं कक्षा तक के प्रश्न पीछे जायेंगे. पूरी परीक्षा 130 अंकों की होगी. परीक्षा का समय ढाई घंटे दिया जाएगा. इन परीक्षा में कुल 130 प्रश्न पूछे जाएंगे. साथ ही परीक्षा में कई सब्जेक्ट के प्रश्न पूछे जाएंगे जिनमें गणित, अंग्रेजी, ओडिया, जनरल अवेयरनेस, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजिकल साइंस जैसे सब्जेक्ट शामिल हैं.

अन्य खबरें