रांची के सदर अस्पताल में खत्म हो रही ऑक्सीजन, कोविड मरीजों के परिवार ने किया हंगामा

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Apr 2021, 1:14 PM IST
  • रांची के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने लगी है. सूचना के बाद कोविड मरीजों के परिजनों ने परिसर में हंगामा कर दिया. वहीं अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन खत्म होने की खबर से इनकार किया है. सदर अस्पताल में 60 मरीज आईसीयू में हैं. वहीं 240 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे है.
रांची के सदर अस्पताल में खत्म हो रही ऑक्सीजन.( सांकेतिक फोटो ) 

रांची: रांची के सदर अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है. शनिवार की सुबह अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गई. सूचना के बाद कोविड मरीजों के परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा कर दिया. वहीं अस्पताल प्रशासन ने कहा कि ऑक्सीजन पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. जिन मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई है उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही है. अगले एक घंटे में बाकियों मरीजों को भी ऑक्सीजन उपलब्ध करा दी जाएगी. बता दें कि वर्तमान में 60 मरीज आईसीयू में हैं. वहीं 240 मरीज ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड पर हैं.

सदर अस्पताल के डिप्टी सीएमएस डॉक्टर मंडल ने बताया कि बड़े सिलेंडर की सप्लाई सही से नहीं हो रही है, जिससे हम मरीजों को फुल फ्लो में ऑक्सीजन नहीं दे पा रहे हैं. सदर से जो सिलेंडर रिफिल के लिए जाता है उन्हें भी रिफिलिंग सेंटर में लाइन में लगा दिया जाता है जिससे देर हो रही है. उन्होंने बताया कि पहले दो एजेंसी से ऑक्सीजन की सप्लाई होती थी तो सही से चल रहा था लेकिन अब एक ही एजेंसी से सप्लाई हो रही है जिससे दिक्कत पैदा हो रही है.

रांची: इटकी TB सैनिटोरियम बनेगा कोविड अस्पताल, CM सोरेन ने दिए निर्देश

आउटसोर्स एजेंसी ज़ी एलर्ट के इंचार्ज अजीत कुमार ने बताया कि सुबह 4:00 बजे ही मरीजों को सिलेंडर दिया गया है. अभी सिलेंडर का स्टॉक खत्म हो गया है. मरीजों से खाली सिलेंडर लेकर रिफिलिंग के लिए भेजा जा रहा है. वहीं इमरजेंसी में मरीजों के लिए सिलेंडर की व्यवस्था कर दी है. लेकिन 25 से 30 लोग ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजार कर रहे हैं.

जय हिंद फार्मा पर हो रही थी दवा की कालाबाजारी, एसडीओ ने ली दुकान की तलाशी

अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से दिक्कतें आ रही है. अब बहुत कम ऑक्सीजन बचे हैं. इस कारण सभी मरीजों को ऑक्सीजन नहीं दिया जा पा रहा है. सिर्फ उन्हें ही ऑक्सीजन दिया जा रहा है, जिन्हें बहुत ज्यादा जरुरत है. अस्पताल के कर्मियों के मुताबिक दिन के 12 बजे के बाद ऑक्सीजन मिलने पर ही सभी मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा पाएगा.

28 अप्रैल से शुरू होंगे वयस्कों के कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे और कहां करे

महामारी के बीच ऑटो ड्राइवर बना मिसाल, मरीजों को फ्री में पहुंचा रहे अस्पताल

 

अन्य खबरें