रांची: टीचर्स को गृह जिले में मिलेगी पोस्टिंग, बदलाव की तैयारी में सोरेन सरकार

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Mar 2021, 11:21 PM IST
  • संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सूबे के शिक्षकों को उनके गृह जिले में तबादले की मांग पुरानी है. सरकार शिक्षकों को उनके गृह जिलों में ट्रांसफर करने का विचार रखती है. लेकिन बिना नियमावली में संशोधन के यह मुमकिन नहीं है. सरकार सभी पहलुओं पर विचार करके नियमावली में संशोधन पर विचार करेगी.
संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार नियमावली में संशोधन पर विचार करेगी.

रांची- सूबे के शिक्षकों को उनके गृह जिले में तबादले की मांग पुरानी है. सरकार शिक्षकों को उनके गृह जिलों में ट्रांसफर करने का विचार रखती है. लेकिन बिना नियमावली में संशोधन के यह मुमकिन नहीं है. सरकार सभी पहलुओं पर विचार करके नियमावली में संशोधन पर विचार करेगी. यह कहना है संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम का. उन्होंने विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बुधवार को विधायक मथुरा महतो के ध्यानाकर्षण पर यह जानकारी दी.

बता दें कि संसदीय कार्य मंत्री से पहले प्रभारी मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति जिलों में रिक्तियों के आधार पर रोस्टर क्लीयर करके की गई थी. सरकार ने एक पोर्टल बनाया है. इसके जरिए शिक्षक ट्रांसफर के लिए आवेदन कर सकेंगे. विशेष परिस्थितियों में ट्रांसफर का निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि एकाएक सभी शिक्षकों को गृह जिले में ट्रांसफर की सुविधा दी जाएगी तो असंतुलन पैदा हो जाएगा.

JPSC व्याख्याता नियुक्ति घोटाला:विमेंस कॉलेज की प्रोफेसर को CBI ने किया गिरफ्तार

इस दौरान सदन में पूर्व मंत्री और विधायक नीरा यादव ने केसव जलाशय सिंचाई योजना का सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि इस योजना की लागत 1984 में सात करोड़ से बढ़कर अब 119 करोड़ हो गई है. लेकिन अब तक न तो योजना पूरी हुई और न ही किसानों को सिंचाई में कोई मदद मिल पा रही है. जवाब में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि यह मामला कोर्ट में है. संबंधित एजेंसी और संवेदक पर एसीबी जांच चल रही है. सरकार जल्द ही इस योजना को पूरा कराएगी.

पेट्रोल डीजल आज 10 मार्च का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर और बोकारो में नहीं बढ़े दाम

कोरोना के डर से मिड-डे मिल का खाना खाने से मना कर रहे छात्र

रांची: सदर अस्पताल की छत से गिरकर लिफ्टमैन की मौत, परिवार ने जताया दोस्तों पर शक

मोबाइल के लिए घर से भागी युवती, RPF ने परिजनों को सौंपा

मॉब लिंचिंग को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार से पूछे प्रश्न, 4 वीक में देना होगा जवाब

अन्य खबरें