झारखंड के SNMMCH में ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया आरोप

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 3:52 PM IST
  • धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण एक मरीज की मौत हो गई. साथ ही परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में मरीज को देखने के लिए एक बार भी सीनियर डॉक्टर नहीं आए.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण एक मरीज की मौत का मामला सामने आया है. मृतक मरीज का नाम नेपाल राणा बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक जामताड़ा का रहने वाला था. बुधवार को इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया था. मरीज को सांस लेने में परेशानी समेत कई समस्याएं थीं. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में मरीज को देखने के लिए एक बार भी सीनियर डॉक्टर नहीं आए.

मृतक के परिजनों का आरोप है कि मरीज को नियमित तौर पर ऑक्सीजन तक नहीं मिल रही थी. साथ ही परिजनों का कहना है कि ऑक्सीजन के लिए जूनियर डॉक्टर एवं नर्स से गुहार लगाते रहे, लेकिन ने मरीज की सुध तक नहीं ली. इस बाबत पूछे जाने पर जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि रात अधिक होने के कारण चेकअप नहीं किया जा सका. मरीज को मेल वार्ड से आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार की सुबह चार बजे उसकी मौत हो गई.

खुशखबरी! झारखंड के युवाओं को रोजगार के लिए मिलेगा लोन, सोरेन सरकार देंगी 25 लाख की आर्थिक मदद

इस बीच सोशल मीडिया पर मरीजों को ऑक्सीजन नहीं देने पर अस्पताल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अब यह वायरल वीडियो स्वास्थ्य सचिव समेत स्वास्थ्य मंत्री मंत्री बन्ना गुप्ता तक पहुंच गया है. एसएनएमएमसीएच के अधीक्षक एके वर्णवाल के मुताबिक, अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. अगर किसी मरीज को ऑक्सीजन नहीं दी जा रही है तो यह कर्मचारियों की लापरवाही है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जाएगी, जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई होगी.

अन्य खबरें