रांची में PCR पुलिस ने की नशे में धुत्त होकर महिला के साथ अश्लील हरकत, भीड़ ने जमकर पीटा

Smart News Team, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 3:39 PM IST
  • पीसीआर के पुलिसकर्मी अपनी गंदी हरकतों की वजह से राजधानी के लोगों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. सोमवार की रात ईसीआर के एक पुलिस वाले ने सब्जी बेच रही महिला के साथ नशे की हालत में अश्लील हरकतें की.
रांची में PCR पुलिस की गुंदागर्दी, महिलाओं के साथ कभी नशे में घुत्त होकर छेड़छाड़ तो कभी ऐसी अश्लील हरकत (फाइल फोटो)

रांची. रांची को अपराध मुक्त करने के लिए पीसीआर पुलिसिंग की स्थापना की गई थी. लेकिन यह पीसीआर ही आज महिलाओं के समस्या बन कर सामने आने लगा है. आये दिन पीसीआर जवानों के महिलाओं से छेड़छाड़ व गन्दी हरकत करने के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला रांची से आया है जहां सोमवार की रात पीसीआर के पुलिसकर्मी  ने सब्जी बेच रही एक महिला के साथ शराब के नशे की हालत में अश्लील हरकत की. आस पास के लोगों ने देखा तो भीड़ ने पीसीआर के जवान की जमकर पिटाई भी कर दी. यह पहला मामला नहीं जहां पीसीआर सवार पुलिसकर्मी ने किसी महिला के साथ अश्लील हारकर की हो. 

नशे में धुत पीसीआर का जवान सब्जी बेचने वाली महिला के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था. इस हरकत पर स्थानीय लोगों ने पीसीआर के जवान को जमकर पीटा. बता दें पीसीआर के जवानों की खाकी को शर्मसार करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. कुछ दिनों पहले ही रातू इलाके में पीसीआर जवानों का पशु तस्करों से पैसे वसूलने का वीडियो वायरल हुआ था. इतना ही नहीं रॉक गार्डन इलाके में पूरे पीसीआर टीम को शराब पीते देखा गया था. हालांकि इस घटना के बाद एसएसपी ने पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया था.

धनबाद जज हत्याकांड पर CBI की जांच से HC संतुष्ट नहीं, दोबारा मांगी जांच रिपोर्ट

अपराध रोकने के लिए बनाई गई थी पीसीआर

राजधानी को अपराध से छुटकारा दिलाने के लिए पीसीआर पुलिसिंग बनाई गई थी. अपराध के जगह पर पुलिस तुरंत पहुंचे यह सुनिश्चित करने के लिए पीसीआर टीम का गठन किया गया था लेकिन अब मामला उल्टा पड़ता दिख रहा है. अपराधी कई बार पीसीआर जवानों के सामने भी अपराध करने से बाज नहीं आते हैं. कुछ दिनों पहले ही रांची के जग्गनाथपुर इलाके में पीसीआर जवानों की मौजूदगी में अपराधियों ने सरेआम एक शख्स को चाकू मारकर हत्या कर दी थी. एक तरह से पीसीआर जवान राजधानी के लोगों के लिए सिर दर्द ही बने हुए हैं. एक तो इनकी मौजूदगी में अपराध हो जाता है, दूसरी ओर अपनी हरकतों से ये बाज नहीं आ रहे हैं. बता दें रांची में अभी कुल 30 पीसीआर वैन और 15 हाईवे पेट्रोलिंग टीम काम कर रही है.

अन्य खबरें