प्रशासन ने किया नजरअंदाज तो लोगों ने घर के बाहर लगाए पोस्टर, लिखा- यहां ना करें…

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 10:19 AM IST
  • रांची में चोरी की वारदातों से बचने के लिए लोगों ने अब पुलिस ने चोरों से गुहार लगानी शुरू कर दी है. पुलिस से मदद ना मिलने के बाद लोगों ने अपने घरों के बाहर चोरों विनती करते हुए पोस्टर लगा दिए हैं. 
रांची में लगातार बढ़ रही हैं चोरी की वारदातें (प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. झारखंड की राजधानी में अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है. रांची में आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं. पुलिस के पास कई बार शिकायत करवाने के बाद भी चोरी की वारदातों में कमी नहीं आ रही है. जिसके चलते लोगों में नाराजगी है. वहीं चोरों से बचने के लिए लोगों ने अपने घरों के बाहर पोस्टर लगा दिए हैं. चोरों के नाम संदेश लिख दिया है कि 'इस घर में पहले चोरी हो चुकी है अब यहां कुछ नहीं बचा है, बेकार मेहनत ना करें.'

रांची के पुनदाग थाना क्षेत्र के भगवती नगर में कई महीनों से लगातार चोरी की वारदाते हों रही हैं. कई घर तो ऐसे हैं जहां पर दो से तीन बार चोरी हो चुकी है. स्थानीय लोग परेशान हो गए हैं और पुलिस भी उनकी मदद नहीं कर पा रही है. ऐसे में लोगों ने अपने घरों को बचाने के लिए जुगाड़ निकाला है और बाहर पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. लोगों का मानना है कि ऐसा करने से अपराधी वारदात से पहले ये मैसेज पढ़ें और अपने इरादे को बदल दें. 

पटना में सेमल के पेड़ पर उभरी महावीर की आकृति, भक्त पढ़ रहे हनुमान चालीसा

भगवती नगर के रहने वाले लोगों का कहना है कि चोरी को अंजाम देने से पहले बदमाश आस-पास के घरों के दरवाजे पर लॉक लगा देते हैं और फिर टारगेट हाउस में वारदात को अंजाम देते हैं. स्थानीय लोगों में डर बैठ गया है वो घरों से बाहर आने से कतराने लगे हैं कि कहीं माल के साथ जान से हाथ ना धोना पड़ जाए. स्थानीय लोगों की शिकायत है कि पुलिस उनकी शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लेती है और ना ही रात में पुलिस की टीम गश्त करती है. जिसके कारण इलाके में अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है.

अन्य खबरें