CM हाउस जा रहे संविदा कर्मियों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, एक दर्जन लोग घायल

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 2:59 PM IST
सेवा अवधि के विस्तार की मांग को लेकर सीएम आवास जा रहे 14 वें वित्त आयोग के संविदा कर्मियों पर शुक्रवार को पुलिस ने बिरसा चौक पर लाठीचार्ज किया. इससे करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं.
बिरसा चौक पर मौजूद संविदा कर्मी और पुलिस

रांची. शुक्रवार को पुलिस ने बिरसा चौक पर 14 वें वित्त आयोग के संविदा कर्मियों पर लाठीचार्ज किया. आपको बता दें कि सेवा अवधि विस्तार करने की मांग को लेकर संविदा कर्मी 25 दिसंबर से धरनारत है. शुक्रवार को वे अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने सीएम आवास जा रहे थे जहां पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन पुलिस की मनाही के बावजूद संविदा कर्मी आगे बढ़ने लगे. जिसके कारण पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में कई कर्मी घायल हुए हैं.

लाठीचार्ज के साथ पुलिस ने आंदोलनकारियों का टेंट भी ध्वस्त कर दिया है. लाठीचार्ज में कई लोगों को गंभीर चोट भी आई है. किसी कर्मी का पैर टूट गया है तो किसी के सर पर चोट लगी है इसके अलावा कुछ महिलाएं घायल भी हुई हैं. लाठीचार्ज के दौरान बिरसा चौक पर भगदड़ मच गई. जिसके कारण वहां करीब 1 घंटे तक जाम रहा. इस कारण लोगों को काफी परेशानी भी हुई.

सहायक अभियंता परीक्षा JPSE ने की रद्द, EWS पर जानें झारखंड हाईकोर्ट का आदेश

लाठीचार्ज के दौरान घायल हुआ संविदा कर्मी

सरना कोड की मांग को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

दरअसल, 14वें वित्त आयोग के तहत संविदा पर अभियंताओं से लेकर कंप्यूटर ऑपरेटर तक की नियुक्ति की गई थी. केंद्र सरकार ने इन कर्मचारियों का वेतन भुगतान राज्य सरकार से करने को कहा था. लेकिन इसके बाद राज्य सरकार ने इनकी संविदा समाप्त कर दी. उसके बाद से यह 25 दिसंबर से धरना दे रहे हैं.

इस समाज की महिलाओं ने शिबू सोरेन का पुतला दहन किया

मौके पर मौजूद हटिया के एसएसपी से जॉब लाठीचार्ज का कारण पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने बस इतना कहा कि मामला शांत होने के बाद ही कुछ कहा जाएगा. इसके अलावा प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी ने कहा अब सब कंट्रोल हो जाएगा बाद में इसकी समीक्षा की जाएगी कि लाठीचार्ज की जरूरत क्यों पड़ी?

अन्य खबरें