रांची के मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने लिया एक्शन,11 लोगों पर हत्या का केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 10:11 AM IST
  • रांची में मॉब लिंचिंग वाले मामले पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए गांव के ही 11 लोगों को हिरासत में लिया है. मामले में युवक को टायर चोरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला.
रांची के मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने लिया एक्शन,11 लोगों पर हत्या का केस दर्ज

रांची। झारखंड के रांची शहर में अनगड़ा थाना क्षेत्र में स्थित महेशपुर गांव में हुए मॉब लिंचिंग वाले मामले पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए कार्यवाई की है. पुलिस ने मामले की जांच के बाद मॉब लिंचिंग की घटना के आरोप में पुलिस ने गांव के ही 11 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस उनसे मामले के बारे पूछताछ कर रही है.

घटना के बारे में रांची के (ग्रामीण) एसपी नौशाद आलम ने बताया कि रांची के अंगारा इलाके में टायर चोरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है.

रांची: टायर चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

क्या है पूरा मामला

रांची के अनगड़ा इलाके में स्थित सिरका गांव में शनिवार को आधी रात में गांव के लोगों ने एक युवक को पकड़ लिया और उसको मरना शुरू कर दिया. युवक पर मोटर साइकिल का टायर चोरी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने उस युवक को इतना मारा कि उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान 26 वर्षीय मुबारक खान के रूप में हुई है. युवक की मौत के बाद उसके परिजनों ने साजिश के तहत उसकी हत्‍या किए जाने का आरोप लगाया है.

सुप्रीम कोर्ट के वकील के घर डाली चोरों ने डकैती, किराए पर दे रखा था मकान

परिजनों के मुताबिक, मृतक युवक मुबारक खान के गले, हाथ और पैर में चोट के निशान है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि युवक की गला घोंटकर हत्‍या की गई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे ले कर थाने ले गई. घटना के बारे में पता चला है कि मृतक युवक अपने दो साथियों के साथ बाइक का टायर और बैटरी चोरी कर भाग रहा था. भागते वक्त अचानक उनकी बाइक फिसल गई और तीनों आरोपी युवक नीचे गिर गए. पीछा कर रही ग्रामीणों की भीड़ ने एक युवक को पकड़ लिया और उसको पीट पीट कर मार डाला.

अन्य खबरें