बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, 15,000 से अधिक बिजली कनेक्शन के फॉर्म पेंडिंग

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 10:18 AM IST
  • रांची जिले में हालही में करीब 15,600 से अधिक नए बिजली कनेक्शन के लिए उपभोक्ताओं ने आवेदन किया था. 15 दिन से अधिक हो जाने के बाद भी उन्हें न तो कनेक्शन मिला है और न ही किसी प्रकार की कोई जानकरी दी जा रही है.
( सांकेतिक फोटो )

रांची: झारखंड बिजली वितरण निगम की लापरवाही के चलते नए बिजली उपभोक्ताओं को कई प्रकार की दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है. रांची जिले में हालही में करीब 15,600 से अधिक नए बिजली कनेक्शन के लिए उपभोक्ताओं ने आवेदन किया था. लेकिन 15 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उपभोक्ता अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. उन्हें न तो कनेक्शन मिला है और न ही किसी प्रकार की कोई जानकरी दी जा रही है.

आपको बता दें कि झारखंड विद्युत नियामक आयोग के डिस्ट्रीब्यूशन स्टैंडर्ड परफॉमरेंस रेगुलेशन एक्ट 2015 के तहत विभिन्न श्रेणियों में उपभोक्तों को नया बिजली कनेक्शन देने के नियम निर्धारित किए गए हैं. लेकिन इन निमयों का झारखंड बिजली वितरण निगम के लिए कोई मतलब नहीं है. जबकि इस ऐक्ट में उपभोक्ता को नया कनेक्शन समय पर नहीं देने की स्थिति में 50 से 500 रुपए तक पेनाल्टी देने तक का प्रावधान है.

पेट्रोल डीजल आज 15 मार्च का रेट: रांची, जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो में नहीं बढ़े दाम

वहीं, रांची सर्किल के जीएम पीके श्रीवास्तव का कहना है कि जिन उपभोक्ताओं को कागज पूरे नहीं हैं उन्हीं के कनेक्शन रुके हुएहैं. जिन उपभोक्ताओं के कागज पूरे हैं वहां पर तय समय के भीतर कनेक्शन दिए जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर बिना किसी कारण के बीजली कनेक्शन के मामले पेडिंग पाए गए, तो संबंधित इंजीनियरों पर कार्रवाई की जाएगी.

गाड़ी के दरबाजे में छिपाकर ले जा रहा था 31 किलो गांजा, पुलिस ने पकड़ा

 

अन्य खबरें