झारखंड हाईकोर्ट अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाने की याचिका दर्ज, शनिवार को सुनवाई

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 12:03 PM IST
  • झारखंड हाईकोर्ट एसोसिएशन ने उच्च न्यायालय के अस्पताल में 10 बेड का कोरोना अस्पताल बनाने के लिए जनहित याचिका भी दायर की है. साथ ही सभी मुलभुत सुविधाओं की भी मांग की है.
झारखंड हाईकोर्ट अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाने की याचिका दर्ज शनिवार को सुनवाई

रांची. कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को अपने चपेट में ले लिया है. जिसके चलते प्रतिदिन लाखों की संख्या में कोरोना से संक्रमित मरीज मिल रहे है. वही यही हाल झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. जहां पर सैकड़ों की तादात में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है. जिसे देखते हुए झारखंड हाईकोर्ट एसोसिएशन ने उच्च न्यायालय के अस्पताल को दस बेड का कोविड अस्पताल बनाने के लिए जनहित याचिका दायर की है. जिसको लेकर शनिवार को अदालत में सुनवाई भी हो सकती है.

राज्य में कोरोना का मामले बढ़ने लगे है. जिसके चलते अस्पतालों में सभी कोरोना संक्रमितों को बेड तक नहीं मिल पा रहा है. वही कई जगह पर लोग एम्बुलेंस में अस्पताल से अस्पताल बेड के लिए भटक रहे है. उसके बावजूद भी बेड नहीं मिल रहा है. जिसे देखते हुए ही झारखंड हाईकोर्ट एसोसिएशन ने अस्पताल में 10 कोरोना बेड बनाने के लिए याचिका दायर की है. 

JAC का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं के छात्रों के प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित

वही इस अस्पताल में मूलभूत सभी सुविधाएं मुहैया कराने की मांग भी की है. जिसमे अस्पताल में दवा से लेकर, एम्बुलेंस, ऑक्सीजन समेत अन्य सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराने की मांग की गई है. वही सरकार भी राज्य में बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए नई कोरोना गाइडलाइंस जारी कर दी है. साथ ही नाईट कर्फ्यू के साथ ही घर से बाहर निकलने पर मास्क सभी के लिए अनिवार्य कर दिया है.

कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों को भी बना रहा शिकार, नहीं निकलने दें घर से बाहर

अन्य खबरें