राची: रामनवमी जुलूस पर सोरेन सरकार ने लगाई रोक, सुप्रीम कोर्ट जा सकती है भाजपा, जानिए मामला

Smart News Team, Last updated: 30/03/2021 02:58 PM IST
  • देशभर में बढ़ते कोरोना के मामले के कारण राज्य की सोरेन सरकार रामनवमी जुलूस पर रोक लगा दी है. सरकार के इस फैसले के खिलाफ भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने सुप्रीम कोर्ट जाने के फैसला किया है. उन्हें कहा, सरकार कार्यक्रम की अनुमति न देकर राजनीति कर रही है.
रामनवमी कार्यक्रम पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकती है भाजपा.( सांकेतिक फोटो )

रांची: देशभर एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने राज्य में किसी भी धार्मिक कार्यक्रम और जुलूस के आयोजन पर रोक लगा दी है. सरकार के इस फैसले से राज्य में राजनीति तेज हो गई है. गोण्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने मामले को सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court) तक ले जाने की बात कही है. उन्होने कहा, राज्य सरकार रामनवमी के जुलूस पर भी रोक लगाकर राजनीति कर रही है.

झारखंड की सोरेन सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है. गाइडलाइंस के अनुसार, सार्वजिक स्थानों पर होली खेलना, सरहुल, शब-ए-बरात, नवरात्र, रामनवमी आदि त्योहारों पर सार्वजनिक कार्यक्रम और जुलूस के आयोजन पर रोक लगा दी गई है. मामले में भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने ट्वीट करते हुए कहा, "सारे विरोध के बाबजूद जब बाबा का मंदिर मैंने सुप्रीम कोर्ट से आदेश लेकर खुलवा दिया. इसी बात पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी से लड़ाई कर मैं और मेरा परिवार २२ केस लड़ रहा है व बाबा की कृपा से जीत हासिल भी कर रहा है"."तो रामनवमी का पूरे झारखंड में जुलूस के लिए भी मैं सुप्रीम कोर्ट तक जाऊँगा. हिम्मतें मरदा मददे ख़ुदा."

फ्लैट में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, लड़के-लड़कियां समेत सरगना भी पुलिस के कब्जे में

राज्य में कोरोना के मामलों में इजाफा होने के बाद सरकार ने नई गांइडलाइस जारी की है. इसमें सार्वजनिक जगहों पर होली खेलने और धार्मिक सभाएं करने पर रोक लगा दी है. इस बात को लेकर भाजपा नेता राज्य सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रहे है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि राज्य को रामनवमी के जुलूस की अनुमति देनी चाहिए.

अगले महीने तक नहीं होगी रांची से पटना की फ्लाइट, जानिए क्या है वजह

जंगली हाथियों का कहर, झुंड ने ढहाया घर, परिवार रह गया सोता

अन्य खबरें