राजेश ठाकुर बने झारखंड कांग्रेस प्रेसिडेंट, गीता, बंधु, जलेश्वर, शहजादा कार्यकारी अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 10:05 PM IST
  • झारखंड कांग्रेस में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. प्रदेश कांग्रेस प्रसिडेंट राजेश ठाकुर को बनाया गया है. गीता, बंधु, जलेश्वर समेत शहजादा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.
झारखंड कांग्रेस प्रेसिडेंट राजेश ठाकुर बने.

रांची. झारखंड में कांग्रेस में बड़ा फेरबदल बुधवार की शाम को हुआ. जिसमें कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष का पद राजेश ठाकुर को सौंप दिया है. झारखंड में कांग्रेस की कमान अब राजेश ठाकुर संभालेंगे. इसी के साथ कांग्रेस ने गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है.

केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को विज्ञप्ति जारी करके इसकी जानकारी दी. कांग्रेस के इस बड़े फेरबदेल के साथ माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आ सकती है. राजेश ठाकुर से पहले झारखंड कांग्रेस की कमान रामेश्वर उरांव के हाथ में थी जिसे अब राजेश ठाकुर को सौंप दिया गया है. गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो 2019 और 2020 में कांग्रेस का हिस्सा बने हैं.

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव वेणुगोपाल ने विज्ञप्ति में बताया कि कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान कैबिनेट मंत्री रामेश्वर उरांव सहित अन्य कार्यकारी अध्यक्ष के कार्यों से संतुष्ट नहीं है. वेणुगोपाल ने विज्ञप्ति में कहा कि पार्टी कमलेश, इरफान अंसारी, मानस सिन्हा और संजय लाल पासवान के पार्टी के प्रति दिए योगदान और कामकाज से संतुष्ट हैं.  

नक्सलियों की मदद से लोकसभा चुनाव जीतने के आरोप से कांग्रेस नेता अजय कुमार बरी

झारखंड कांग्रेस में हुए इस बड़े फेरबदल से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. पार्टी में हुए इस फेरबदल से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस झारखंड में अपनी पकड़ को मजबूत करने की तैयारी शुरू कर चुकी है.  

अन्य खबरें