BKU नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को आएंगे रांची, प्रेस क्लब में करेंगे संवाद

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 11:15 PM IST
  • भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को रांची आएंगे. वे दोपहर में रांची के बुद्धिजीवियों और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे. इसका आयोजन प्रेस क्लब में किया गया है. भाकियू नेता राकेश टिकैत के साथ वामपंथी किसान नेता दर्शन पाल और हन्ना मुल्ला भी साथ आ रहे हैं.
BKU नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को आएंगे रांची, प्रेस क्लब में करेंगे संवाद (फाइल फ़ोटो)

रांची: तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की अगुवाई करने वाले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को रांची आएंगे. वे दोपहर में रांची के बुद्धिजीवियों और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे. इसका आयोजन प्रेस क्लब में किया गया है. भाकियू नेता राकेश टिकैत के साथ वामपंथी किसान नेता दर्शन पाल और हन्ना मुल्ला भी साथ आ रहे हैं.

राकेश टिकैत की रांची के इसदौरे से सरगर्मी थोड़ी बढ़ गई है. रांची के आस-पास किसान पंचायत आयोजित करने की भी तैयारी की जा रही है. इसके लिए प्रशासन से अनुमति की दरकार है. तीनों किसान नेताओं के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जनाधिकार संगठनों, किसान नेताओं और वामपंथी कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को रखी गई है. राकेश टिकैत रांची आने से एक दिन पहले यानी 18 अप्रैल को जमशेदपुर जाएंगे. 

झारखंड: होमगार्डों की चेतावनी- मांग पूरी करें CM सोरेन, नहीं तो जेल भरो आंदोलन

जमशेदपुर में भी वे नागरिक समाज और किसानों के साथ संवाद कर कृषि कानूनों के दूरगामी प्रभाव के बारे में जानकारी देंगे. जमशेदपुर के कार्यक्रम के बाद राकेश टिकैत रांची के लिए रवाना होंगे. रांची में नागरिक समाज के साथ संवाद के अलावा टिकैत प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति के बारे में भी विचार कर सकते हैं.

झारखंड में अब श्रमिकों को मनरेगा मजदूरी मिलेगी 225 रुपए, 1 अप्रैल से लागू

बता दें की भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत देशभर में घूम-घूम कर किसानों को तीन कृषि कानूनों के खामियों

के बारे में जागरूकता फैला रहें हैं, वहीं उनके साथ संयुक्त किसान मोर्चा के किसान भी हैं.

 

 

अन्य खबरें