रमेश बैस बने झारखंड के नए गर्वनर, रांची के राजभवन में ली शपथ

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 4:24 PM IST
  • रमेश बैस ने झारखंड के 10वें राज्यपाल के रूप में रांची के राजभवन में शपथ लिया. रमेश बैस को झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रविरंजन ने शपथ दिलाई. रमेश बैस इससे पहले त्रिपुरा राज्य के राज्यपाल थे. राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन व अन्य कई मंत्री मौजूद थे.
झारखंड के नए राज्यपाल रमेश बैस और झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रवि रंजन. (फाइल फोटो)

रांची: बुधवार की दोपहर रमेश बैस ने झारखंड राज्य के दसवें गवर्नर के रूप में शपथ ली. रमेश बैस का शपथ ग्रहण समारोह रांची के राजभवन में हुआ. नए राज्यपाल को पद और गोपनीयता की शपथ झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रविरंजन ने दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, कई विभाग के मंत्री और राज्य के सभी प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

रमेश बैस मंगलवार के दिन ही रांची के एयरपोर्ट पर उतरे थे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल का स्वागत करने के लिए राज्य के सीएम हेमंत सोरेन मौजूद थे. ज्ञात हो कि हाल में ही 10 राज्यों के राज्यपालों को बदला गया था. जिसमें रमेश बैस भी शामिल थे. रमेश बैस इससे पहले त्रिपुरा राज्य के गवर्नर थे. उन्होंने द्रौपदी मुर्मू की जगह ली है. नए गवर्नर बनें रमेश बैस झारखंड के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर के रहने वाले हैं.

रांची पहुंचे झारखंड के नए राज्यपाल, CM हेमंत सोरेन ने किया स्वागत, आज लेंगे शपथ

रमेश बैस का राजनीति कैरियर भी काफी अव्वल दर्जे का रहा है. रमेश बैंस अटल बिहारी बाजपेई की सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री का दर्जा पा चुके हैं. इसके अलावा वह सात बार लोकसभा के सदस्य भी चुने जा चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी के कार्यकाल में सूचना प्रसारण मंत्रालय, पर्यावरण एवं वन, केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स जैसे मंत्रालयों का कार्य संभाल चुके हैं.

अन्य खबरें