झारखंड में हाथियों के चपेट में आया युवक, कुचलने से हुई मौत

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 5:48 AM IST
झारखंड के रामगढ़ में एक 32 साल का युवक हाथियों के झुंड की चपेट में आ गया. इस दौरान युवक को हाथियों ने कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस मामले में वन विभाग के अधिकारी मारे गए युवक की मदद करने की बात कह रहे हैं.
झारखंड में हाथियों के चपेट में आया युवक, कुचलने से हुई मौत (फाइल फोटो)

रामगढ़ (भाषा).झारखंड के रामगढ़ में एक दर्दनाक हादसे में एक युवक की जान चली गई. शहर के डुल्मी ब्लॉक के छटग गांव में 32 साल का संतोष कुमार जंगली हाथियों के झुंड की चपेट में आ गया. इस दौरान हाथियों ने युवक को बुरी तरह कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस मामले में वन विभाग के अधिकारी युवक के परिजनों की मदद करने की बात कर रहे हैं.

बता दें कि इलाके में जंगली हाथियों के दो झुंड आए हुए हैं. जिसको लेकर लगातार वन विभाग के अधिकारी हाथियों को वापस गोला के जंगलों में भेजने का प्रयास कर रहे हैं ताकि किसी भी तरह के जान-माल की हानि को रोका जा सके. लेकिन अभी तक विभाग के प्रयास सफल नहीं हो पाए हैं.

Jharkhand Weather: रांची की सड़कों पर चढ़ी बर्फ की चादर, झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले

रामगढ़ के मंडलीय वन अधिकारी वेद प्रकाश कंबोज ने बताया कि गोला ब्लॉक में जंगली हाथियों के दो झुंड टिके हुए हैं, जिनमें से एक झुंड रामगढ़ के डुल्मी ब्लॉक के जंगलों में भ्रमण कर रहा है. इस झुंड की चपेट में आए युवक संतोष कुमार को हाथियों ने कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

उन्होंने बताया कि हाथियों को डुल्मी ब्लॉक से वापस गोला के जंगलों में भगाने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभी इसमें सफलता नहीं मिली है.

कंबोज ने बताया कि हाथियों के हमले में मारे गये युवक के परिजनों को नियमों के तहत पूरी मदद की जायेगी.

अन्य खबरें