दस हजार से अधिक बिल बकाएदारों की होगी बिजली गुल,रांची एरिया बोर्ड का अभियान शुरु

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 1:51 PM IST
  • रांची एरिया बोर्ड अब बिजली बिल बकायादारों के खिलाफ अभियान शुरु करने जा रहा है. जिन लोगों का बिजली बिल दस हजार से अधिक बकाया होगा, उनके घर में बिजली काट दी जाएगी.
दस हजार से ज्यादा बिल वाले बकायदारों की बिजली काटी जाएगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची. राजधानी रांची में बिजली का बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ विभाग सख्त कदम उठाने जा रहा है. जिन लोगों का बिजली बिल 10 हजार रुपये से ज्यादा बकाया है. उनके घर में बिजली काट दी जाएगी. इन लोगों से पहले बकाया राशि की मांग की जाएगी. अगर तय समय पर बकायादारों ने बिल जमा नहीं किया तो ऐसे घरों में बिजली गुल कर दी जाएगी.

रांची एरिया बोर्ड अब बिजली बिल बकायादारों के खिलाफ अभियान शुरु करने जा रहा है. इस संबंध में एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव की ओर से सभी बिजली इंजीनियरों के लिए निर्देश जारी किया गया है. जिसमें राजस्व वसूली का निर्देश देते हुए कहा गया है कि बिजली का बिल दस हजार रुपये से ज्यादा बकाया रखने वालों की बिजली काटी जाएगी.

सभी किसानों का बनवाएं क्रेडिट कार्ड, 15 जुलाई तक लें आवेदन: झारखंड CM हेमंत सोरेन

इसके लिए विभाग की ओर से लोग बकायादारों के घर वसूली की मांग के लिए जाएंगे. प्रत्येक दिन करीब 25 लोगों के घर जाकर बकाया राशि का भुगतान करने को कहा जाएगा. यदि निर्धारित समय पर बकाया नहीं दिया गया तो घरों की बिजली काट दी जाएगी. लेकिन तय समय पर बिजली बिल जमा करने वालों के खिलाफ ये एक्शन नहीं लिया जाएगा.

गौरतलब है कि रांची विद्युत अंचल से हर महीने 60 करोड़ रुपये की राजस्व वसूली होती है. लेकिन वर्तमान में मई, जून में केवल 25 करोड़ रुपये की राजस्व वसूली ही हो पाई है. इस कारण विभाग बिजली बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहा है.

अन्य खबरें