रांची में ऑटो चालकों को पहनना होगा यूनिफॉर्म, इन रूटों में 1 अक्टूबर से लगेगा ज्यादा किराया

Priya Gupta, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 1:28 PM IST
  • 1 अक्टूबर से रांची में ऑटो चालको के लिए नए नियम लागू किए गए हैं. ऑटो चालको को यूनिफॉर्म पहनना होगा, साथ ही कई रूटों पर 1 तारीख से किराए भी अधिक लिए जाएंगे.
रांची में ऑटो चालकों को पहनना होगा यूनिफॉर्म

रांची: बढ़ती महंगाई के बीच आमलोगों की जेब पर और भार पड़ने वाला है. झारखंड की राजधानी रांची में 1 अक्टूबर से ऑटो के किराए में बदलाव किए जाएंगे. शहरों के कई रास्तों पर जाने के लिए किरायों की कीमतों में बढ़ोतरी होगी. आरटीए सचिव निरंजन कुमार और अलग-अलग ऑटो यूनियन झारखंड यात्री संघ के साथ बैठक के बाद यह फैसला किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के ऑटो चालकों के लिए एक और आदेश जारी किया गया है. अब उन्हें एक ड्रेस भी पहनना होगा. ऐसा न करने पर जुर्माना वसूला जाएगा.

28 जुलाई को हुई एक बैठक में ये फैसला लिया गया था. बैठक में जो किराया तय किया गया है वह 4 रूट के कुछ स्टॉपेज के किराया में संशोधन किया गया है. इसमें सबसे पहले है कचहरी से नामकुम, रामपुर मार्ग, दूसरा बूटी मोड़, खेलगांव मोड़, टाटीसिलवे मार्ग, तीसरा कचहरी से 10 माइल मार्ग तथा चौथा कचहरी से धुर्वा मार्ग के किराया में संशोधन किया गया है.

झारखंड हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति में मिलेगा सवर्ण आरक्षण का लाभ

झारखंड हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति में मिलेगा सवर्ण आरक्षण का लाभ

जाने किस रूट का कितना होगा किराया

कचहरी से लोवाडीह, सामलौंग का किराया 15 से बढ़ा कर 20 रुपये कर दिया गया है. कांटाटोली से बरगांवा, सिदरौल, रामपुर मार्ग का किराया 20 से बढ़ा कर 30 रुपये हो गया है. वहीं खेलगांव से टाटीसिलवे मार्ग का भाड़ा 15 से बढ़ा कर 20 रुपये तय की गई है. 10 माइल, सतरंजी, तुपुदाना, सुजाता चौक से बहू बाजार तक का किराया 30 से बढ़ा कर 35 रुपये तथा 10 माइल से कचहरी तक का किराया 45 रुपये किया गया है. कचहरी, जेल मोड़ से सेक्टर थ्री धुर्वा गोल चक्कर का किराया 30 से बढ़ा कर 35 रुपये. कचहरी, जेल मोड़ से स्टेशन रोड का किराया 20 से बढ़ा कर 25 रुपये कर दिया गया है. इस रूट पर बड़ी संख्‍या में लोग सफर करते हैं.

अन्य खबरें