रांची: RIMS में निकली बंपर भर्ती, स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के 370 पदों पर मांगे आवेदन

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Mar 2021, 1:00 PM IST
  • रिम्स रांची ने स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के लिए 370 पदों की भर्ती निकाली है. जिसका आवेदन 14 मार्च से शुरू हो चुका है. इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है. आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक है.
रांची: RIMS में स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के लिए 370 पदों पर निकली भर्ती

रांची. राजेंद्र प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज यानी रिम्स ने स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के लिए 370 पदों की भर्ती निकाली है. इन भर्तियों को लेकर 13 मार्च को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जिनमें 14 मार्च से आवेदन शुरू हो गया है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल है. इच्छुक उम्मीदवार रिम्स की ऑफिशियल वेबसाइट rimsranchi.org पर जाकर आवेदन कर सकते है. जिसके लिए एप्लीकेशन फीस जनरल वर्ग के लिए 600 रुपये एवं एससी व एसटी के लिए 150 रुपये है.

स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास भारतीय नर्सिंग परिषद या झारखंड नर्सिंग परिषद से नर्सिंग बीएससी अथवा बीएससी नर्सिंग (ऑनर्स) की किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/इंस्टीट्यूट से डिग्री होनी अनिवार्य है. इन पदों पर ऐसे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते है, जो जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा कर चुके है. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद से रजिस्ट्रेशन होना चाहिए.

होली से पहले महिलाओं को मिला तोहफा, शहर में दो पिंक सिटी बस सेवा हुईं शुरू

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास न्यूनतम 50 बेड वाले किसी अस्पताल में कम से कम दो सालों को अनुभव होना भी अनिवार्य है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा में ईबीसी, बीसी, एससी/एसटी, दिव्यांग एवं महिला उम्मीदवारों को नियम के अनुसार छूट भी दी जाएगी. इन पदों के लिए चुने गए अभ्यर्थियों को पे-मैट्रिक्स लेवल-7 के अनुसार मासिक वेतन दिया जाएगा.

एचईसी ट्रेनिग सेंटर के सस्पेंड डिप्टी मैनेजर ने महाप्रबंधक पर लगाया यह आरोप

अन्य खबरें