रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Dec 2020, 9:41 AM IST
  • मुख्यमंत्री ने आर्चबिशप हाउस में बालक प्रभु यीशु के दर्शन किए. आर्चबिशप फादर फेलिक्स टोप्पो को बधाई दी. यहां दोनों ने प्रार्थना कर साथ मिलकर केक काटा मुख्यमंत्री ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी क्रिसमस का त्यौहार मनाया जा रहा है.
रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कोविड का ध्यान रखते हुए लोगों से घर में रहकर ही श्रद्धा और उल्लास के साथ क्रिसमस मनाने की अपील की. मुख्यमंत्री आज रांची के पुरुलिया रोड स्थित आर्चबिशप हाउस में बालक प्रभु यीशु के दर्शन किए. इस मौके पर आर्चबिशप फादर फेलिक्स टोप्पो को मुख्यमंत्री ने क्रिसमस की बधाई दी. यहां दोनों ने प्रार्थना कर साथ मिलकर केक काटा मुख्यमंत्री ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी क्रिसमस का त्यौहार मनाया जा रहा है, लेकिन परिस्थितियां थोड़ी विपरीत है. 

कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में अपनी परंपरा को कायम रखते हुए घर परिवार के साथ इस त्यौहार को मनाएं और कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करें. सीएम करीब एक घटे तक बिशप हाउस में रुके. इस दौरान उन्होंने स्कूली जीवन में क्रिसमस त्योहार के समय के उमंग को साझा किया. बताया कि उनकी स्कूली शिक्षा गुमला के संत पॉल बोìडग स्कूल में हुई है.

रांची: शादी समारोह से लौट रहे बाइक सवार युवकों की ट्रक से टक्कर, दो की मौत

असिस्टेंट बिशप थियोडोर मास्करेहंस ने कहा कि मुलाकात के क्रम में सीएम ने राज्य के डेवेलपमेन्ट से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की साथ ही यह भी कहा कि ईश्वर की कृपा होगी तो नए वर्ष में सब कुछ ठीक होगा. इस दौरान राज्य की शिक्षा व्यवस्था, नारी उत्थान पर भी विस्तृत चर्चा की. चर्चा के दौरान सीएम ने कहा कि आने वाले समय में सरकार शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करेगी. इसमें सबका सहयोग लिया जाएगा.

रांची का कुमार गर्ल्‍स हॉस्‍टल सील, सीलिंग के दौरान जमकर हंगामा

वहीं, आर्च बिशप ने चर्च की ओर से झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल में एक ईसाई के प्रतिनिधित्व और अल्पसंख्यक स्कूलों मे नियुक्ति पर लगी रोक की ओर ध्यान आकर्षित कराया.इसपर सीएम ने कहा कि ये सभी विषय उनके ध्यान में हैं. उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा.

 

अन्य खबरें