लोहड़ी पर धमाचौकड़ी करने की तैयारी में जुटी रांची नागरिक समिति

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 11:30 PM IST
  • मकर संक्रांति टूशु और लोहड़ी के पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए लोगों में अभी से उत्साह देखा जा रहा है. इस क्रम में इन पर्वों को अपनी ही शैली में मौज मस्ती के साथ मनाने के लिए रांची की नागरिक समिति ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.
फाइल फोटो

रांची. राजधानी रांची के लोगों को लोहड़ी के पर्व का वर्ष भर इंतजार रहता है. समाज के लोग इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. पारंपरिक और विधि विधान से आयोजन कर इस पर्व पर अलग-अलग वर्ग के लोग आयोजन स्थल पर एकत्रित होते हैं. रांची नागरिक समिति भी इस त्यौहार को पिछले 33 वर्षों से लगातार अपनी ही शैली में मनाती चली आ रही है. 

इस बार रांची नागरिक समिति के तत्वाधान में 13 जनवरी को लोहड़ी के पर्व के दिन शाम 6:15 पर टेलिफोन एक्सचेंज रोड बड़ा लाल स्ट्रीट अप्पर बाजार रांची के चौराहे पर मौज मस्ती का आयोजन किया गया है. समिति के सचिव संदीप नागपाल ने बताया कि उनके पिता दिवंगत अशोक नागपाल ने रांची नागरिक समिति का गठन कर पिछले 33 वर्ष पहले राजधानी में लोहड़ी का पर्व मनाने की परंपरा की शुरुआत की थी. 

धोनी की ऑर्गेनिक खेती, दुबई एक्सपोर्ट होंगी माही के फार्म हाउस में उगी फल-सब्जी

साल 2017 में उनके निधन के बाद अब उन्होंने इस परंपरा को लगातार जारी रखा है. उन्होंने बताया कि इस बार कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए पूरी गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए लोहड़ी का पर्व मनाया जाएगा. खूब मौज मस्ती भी होगी लेकिन सामाजिक दूरी का पूरी तरह ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने लोहड़ी के पर्व के दिन अपर बाजार रांची चौराहे पर आयोजित आयोजन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है.

अन्य खबरें