रांची डीसी ने अफवाहों का किया खंडन, बोले-जिले में वीकेंड लॉकडाउन का आदेश फर्जी

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Apr 2021, 3:10 PM IST
  • अफवाह फैलाई जा रही है कि रविवार को बाजार/ दुकान/ प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. यानी अफवाह यह है की जिले में वीकेंड लॉकडाउन लगाया जाएगा. जिला प्रशासन रांची ने इस अफवाह का खंडन किया है और रांची डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर छवि रंजन ने इन अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.
रांची डीसी छवि रंजन -फ़ोटो साभार (https://ranchi.nic.in/)

रांची: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सरकार द्वारा रोकथाम के लिए बढ़ाई जा रही सख्तियों के बीच कई जगह यह अफवाह फैलाई जा रही है कि रविवार को बाजार/ दुकान/ प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. यानी अफवाह यह है की जिले में वीकेंड लॉकडाउन लगाया जाएगा. जिला प्रशासन रांची ने इस अफवाह का खंडन किया है और रांची डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर छवि रंजन ने इन अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.

उन्होंने इन अफवाहों का खंडन करते हुए कहा की राज्य सरकार के आदेशानुसार 8 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल 2021 तक रात्रि 8 बजे के बाद दुकानों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है. दिन भर बाजार बंद करने संबंधी कोई भी आदेश/ निर्देश जारी नहीं किया गया है. उन्होंने ने ये भी स्पष्ट किया की सभी जिम और पार्क 30 अप्रैल 2021 तक पूर्णतः बन्द रहेंगे, पर बाजार रात्रि 8 बजे तक खुले रह सकते हैं.

चारा घोटाला में लालू यादव को जमानत के लिए करना होगा इंतजार, 16 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर छवि रंजन ने कहा कि रांचीवासियों से यह अपील है कि ऐसे किसी भी पूर्णतः बाजार बंदी की भ्रामक खबर पर ध्यान न दें. अन्य दिनों की तरह ही शनिवार और रविवार को भी बाजार 8 बजे रात तक खुले रहेंगे. राज्य सरकार के द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें. उन्होंने स्पष्ट किया की जिले में किसी भी तरह के वीकेंड / साप्ताहिक लॉकडाउन का आदेश नहीं है.

बंगाल से भागकर रांची पहुंचे नाबालिग प्रेमी युगल को आरपीएफ ने पकड़ा, चाइल्ड लाइन के हवाले

गौरतलब है कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1355 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ यहां शनीवार तक मरीजों का आंकड़ा 10604 तक पहुंच गया है. इस दौरान 17 नई मौतों के साथ मरने वालों की कुल संख्या 1175 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनीवार को ये जानकारी दी.

 

अन्य खबरें