7 अप्रैल से पटरी पर लौटेगी रांची-देवघर बाबाधाम इंटरसिटी, किराए में 30% की बढ़त

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 12:08 AM IST
  • सात अप्रैल से रेलवे ने रांची-देवघर बाबाधाम इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन को फिर से चलाने का फैसला किया है. जिसके लिए टिकट की बुकिंग एक या दो दिन में शुरू कर दी जाएगी. यह ट्रेन स्पेशल के रूप में चलेगी. जिस कारण इसका किराया 30 प्रतिशत अधिक होगा.
7 अप्रैल से पटरी पर लौटेगी रांची-देवघर बाबाधाम इंटरसिटी, किराए में 30% की बढ़त

रांची. रेलवे ने कोरोना काल के कारण बंद पड़ी एक और ट्रेन को वापस पटरी पर उतारने का फैसला किया है. सात अप्रैल से रांची-देवघर बाबाधाम इंटरसिटी स्पेशल एक साल के बाद फिर से शुरू होने जा रही है. जिसके लिए एक-दो दिन में टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी. इस ट्रेन को स्पेशल के रूप में चलाया जाएगा. जिसके लिए यात्रियों को पहले की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक किराया चुकाना होगा.

रेलवे ने सात अप्रैल से रांची-देवघर बाबाधाम इंटरसिटी स्पेशल को दैनिक रूप से चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है. ट्रेन नंबर 03320 रांची-देवघर इंटरसिटी स्पेशल अपने पूर्व निर्धारित समय से पांच मिनट पहले 1:20 बजे रांची से खुलेगी और शाम 4:35 बजे गोमो पहुंचेगी. यह ट्रेन अपने पूर्व समय से पांच मिनट पहले 5:55 बजे धनबाद और शाम 6:38 बजे कुमारधुबी आएगी. जिसके बाद यह अपने पूर्व समय से10 मिनट पहले 10:05 बजे देवघर पहुंचेगी. 

झारखंड के हेमंत सोरेन सरकार का बड़ा फैसला 1 से 8वीं तक के छात्रों को किया प्रमोट

वापसी में ट्रेन नंबर 03319 देवघर-रांची इंटरसिटी स्पेशल अपने पूराने समय सुबह 4:55 बजे देवघर से खुलेगी. यह ट्रेन सुबह 7:45 बजे कुमारधुबी, सुबह 8:37 बजे धनबाद, सुबह 9:10 बजे गोमो, सुबह 9:48 बजे चंद्रपुरा एवं सुबह 10:25 बजे बोकारो आएगी. जिसके बाद यह ट्रेन दोपहर के 12:50 बजे रांची पहुंचेगी.

BJP के बाबूलाल मरांडी का सवाल- कहां खर्च हुई बजट राशि, जानकारी दे सोरेन सरकार

इस ट्रेन के परिचालन से रांची के आस-पास के स्टेशनों पर जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा. विशेषकर धनबाद के यात्रियों को इस ट्रेन के शुरू होने से जसीडीह एवं देवघर जाने के लिए एक अच्छा विकल्प मिल गया है. इस ट्रेन में एक एसी चेयरकार के साथ 14 जनरल एवं दो एसएलआर बोगियां होंगी. स्पेशल के रूप में परिचालित होने के कारण इसका किराया 30 फीसदी अधिक होगा.

मधुपुर उपचुनाव में महागठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी को समर्थन देगी भाकपा

अन्य खबरें