रांची: रेल टिकट कालाबाजारी करने वाली ट्रैवल कंपनी का खुलासा,एजेंसी संचालक अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Jul 2021, 1:05 PM IST
  • रांची में रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे की अपराध खुफिया ब्यूरो ने मंगलवार सुबह रेल टिकट की कालाबाजारी करने वाली ट्रैवल कंपनी का खुलासा किया है. इस मामले में ट्रैवल कंपनी के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
रांची में रेल टिकट कालाबाजारी का खुलासा (फाइल फोटो)

रांची. मंगलवार को रांची में रेल टिकट कालाबाजारी का खुलासा हुआ है. गुप्त सूचना के आधार पर रेलेवे सुरक्षा बल यानी आरपीएफ और रेलवे की अपराध खुफिया ब्यूरो ने सुकुमार टूर एंड ट्रैवेल्स नाम की एजेंसी में छापेमारी की. जिसके बाद एजेंसी के संचालक सुकुमार डांग को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही एजेंसी कार्यालय से एक कंप्यूटर, एक सीपीयू, एक प्रिंटर और एक मोबाइल को जब्त किया गया है. रांची आरपीएफ थाने में एजेंसी संचालक के खिलाफ अवैध रेलवे टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

जानकारी के मुताबिक रेलवे को सूचना मिली थी कि गुरुद्वारा कॉम्पलेक्स स्टेशन रोड पर एक ट्रेवल कंपनी में रेलवे टिकटों की अवैध तरीके से कालाबाजारी हो रही है. जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे सीआईबी ने सोमवार देर शाम को सुकुमार टूर एंड ट्रैवेल्स नाम की ट्रैवल एंजेसी में छापा मारा. जहां ट्रैवेल्स एजेंसी से पूछताछ की गई. लेकिन आरपीएफ और टीम को कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका.

UGC का बयान- इस साल सेंट्रल यूनिवर्सिटियों में एडमिशन के लिए नहीं होगा एंट्रेंस

जांच के दौरान छापेमारी टीम को एजेंसी के कंप्यूटर में रेल टिकटों की हेराफेरी से जुड़े डॉक्यूमेंट मिले. इसके अलावा एजेंसी कार्यालय से 3738 रुपये के तीन तत्काल टिकट और 18,874 रुपये का पुराना आरक्षित टिकट भी बरामद हुआ. जिसके बाद अवैध रेलवे टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में आरपीएफ ने एजेंसी के संचालक को अरेस्ट कर लिया. साथ ही एजेंसी कार्यालय से एक कम्प्यूटर, सीपीयू, प्रिंटर और मोबाइल भी जब्त कर लिया. एजेंसी संचालक के खिलाफ रांची आरपीएफ थाने मेंरेलवे अधिनियम के दंडनीय अपराध के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

अन्य खबरें