रांची: कोरोना अनलॉक का पालन न करने पर जिला प्रशासन ने किया नौ दुकानों को सील

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 9:14 PM IST
  • जिला प्रशासन के द्वारा सील की गई सभी दुकानें मुख्य बाजार टूरिस्ट कांप्लेक्स और रोस्पा टावर के आसपास है. दुकानों को नियमों का पालन करते हुए ग्राहकों का ब्योरा एक रजिस्टर पर दर्ज करना होगा. कर्मचारी और ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है.
जिला प्रशासन द्वारा सील की गई दुकान

रांची में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित निर्देशों का पालन नहीं करने पर नौ व्यापारियों की दुकानों को सील कर दिया हैं. यह कारवाई जिला प्रशासन द्वारा की गयी है. शनिवार को कार्यपालक दंडाधिकारी श्वेता वेद के नेतृत्व में दुकानों का जायजा लिया गया. बाजार के मेन रोड पर कुल 25 दुकानों की जांच की गयी. इनमें से नौ किसी भी नियम का पालन नहीं कर रहे थे. सभी नौ दुकानों को सील कर दिया गया और उनसे लिखित में स्पष्टीकरण मांगा गया है. स्पष्टीकरण मिलने तक सभी को दुकान बंद रखना होगा.

 

रांची जिला प्रशासन द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा था. शनिवार को जिला प्रशासन की टीम टूरिस्ट कांप्लेक्स स्थित मेन बाजार में पहुंची. जहां टीम ने कुल 25 दुकानों की जांच की. उन सभी में कुल नौ दुकानें ऐसी पायी गयी जो अनलॉक गाइडलाइन के किसी भी नियम का पालन नहीं कर रही थी. न तो दुकानदार ने मास्क पहना था और न ही कर्मचारियों ने इस नियम का पालन किया. साथ ही इलाके की दो दुकानों को नोटिस भी दिया गया. सील हुए दुकानों में मल्होत्रा एक्सक्लूसिव, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, सैमसंग सर्विस सेंटर, त्रिभुवनदास ज्वेलर्स, डेल कंप्यूटर शॉप, रश्मि ब्राइडल, श्री लेदर, स्वास्तिक ज्वेलर्स और सैमसंग शॉप शामिल हैं.

 

रांची:कोरोना जांच के लिए विशेष शिविर का आयोजन

 

जिला प्रशासन के अनुसार त्योहारों के कारण बाजारों में भीड़ उमड़ रही है. सभी दुकानों को नियमों का पालन करने पर ही खोलने की अनुमित दी गयी है. दुकानदारों को ग्राहकों को एक रजिस्टर पर ग्राहकों का ब्योरा दर्ज करने, कर्मचारियों और ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क के ग्राहकों को प्रवेश नहीं करने दिया जाए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है. जिन दुकानों को सील किया गया है उन्होंने इन नियमो का पूरी तरह पालन नहीं किया था.

अन्य खबरें