कोरोना को लेकर रांची जिला प्रशासन सख्त, लापरवाही बरतने पर डॉक्टरों के खिलाफ FIR

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 2:13 PM IST
  • कोरोना महामारी से जंग में लापरवाह लोगों पर जिला प्रशासन सख्त हो गया है. जिला प्रशासन ने एक डॉक्टर एवं एक कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पर कार्रवाई करते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. 
कोरोना को लेकर रांची जिला प्रशासन सख्त, लापरवाही बरतने पर डॉक्टरों के खिलाफ FIR

रांची. रांची जिला प्रशासन लगातार कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सख्त रुख ले रहा है. इसी क्रम में उन लोगों पर खास नजर रखी जा रही है, जो इस संकट के समय में अपने कर्तव्यों से मुकर रहे हैं या जो लापरवाही कर रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में प्रतिनियुक्ति स्थल पर अपनी सेवाएं न देने के कारण डॉ कीर्ति त्रिपाठी एवं पूर्णिमा बेक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

जानकारी के अनुसार दोनों ही लोगों की प्रतिनियुक्ति रांची के सदर अस्पताल के डिस्ट्रिक्ट हेल्थ सेंटर में की गई थी. लेकिन दोनों ही लोगों ने उक्त जगह पर काम करने में असमर्थता जताई एवं प्रतिनियुक्ति स्थल पर कार्य में कोई योगदान नहीं दिया. इस बात का जब इनसे जवाब मांगा गया तो कोई भी संतोषजनक ठोस कारण नहीं मिल सका. जिसके बाद दोनों ही लोगों पर जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 56 के अंतर्गत केस दर्ज कराया है.

MLA ने प्राइवेट लैब पर लगाया कोरोना की गलत रिपोर्ट देने का आरोप, जांच की मांग

बताया गया है कि मूल रूप से चिकित्सक डॉ कीर्ति त्रिपाठी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिठोरिया में एवं कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पूर्णिमा बेक हेल्थ वेलनेस सेंटर, बालसिरिंग नामकुम में पदस्थापित हैं. फिलहाल इनकी ड्यूटी रांची के सदर अस्पताल के डिस्ट्रिक्ट हेल्थ सेंटर में लगाई गई थी.

रांची के मेदांता अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद हंगामा, प्रबंधन पर अनदेखी का आरोप

अब जिला प्रशासन ने FIR के माध्यम से अन्य सभी कर्मचारियों को सख्त संदेश दिया है कि काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी. जो कोई भी अपने कर्तव्यों का निर्वाह सही तरह से नहीं करेगा, उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन करने के तहत कार्रवाई की जाएगी.

रांची जिला प्रशासन ने दवा, राशन और सभी जरूरत के सामान के लिए 'संपर्क' किया लांच

अन्य खबरें