रांची बार एसोसिएशन चुनाव मतगणना के बाद कोर्ट में हर्ष फायरिंग की प्रशासनिक जांच कराएगा HC

Prachi Tandon, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 2:23 PM IST
  • रांची जिला बार एसोसिएशन चुनाव की मतगणना 5 अक्टूबर को हुई थी. वोटों की गिनती के बाद अदालत परिसर में हर्ष फायरिंग की गई. जिसपर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा कि इस मामले की प्रशासनिक जांच की जाएगी.
कोर्ट परिसर में फायरिंग को लेकर प्रशासनिक जांच कराएगा हाईकोर्ट.

रांची. रांची बार एसोसिएशन चुनाव के लिए वोटिंग चार अक्टूबर को खत्म हुई थी. जिसके बाद पांच अक्टूबर को मतों की गिनती की गई. जितने वालों की तरफ से कोर्ट परिसर में हर्ष फायरिंग की गई. अदालतों की सुरक्षा को देखते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने इस मामले में प्रशासनिक जांच कराने का फैसला लिया है. अदालत की सुरक्षा से संबंधित मामले में शुक्रवार को की गई सुनवाई के दौरान जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि मतगणना के बाद कोर्ट में फायरिंग की गई थी.

झारखंड हाईकोर्ट चीफ जस्टिस ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कहा कि उन्होनें इस तरह की कोई खबर नहीं देखी जिसमें अदालत परिसर में फायरिंग की बात की गई है. साथ ही चीफ जस्टिस ने कहा ना ही उन्हें इस मामले में कोई पत्र मिला है लेकिन यह एक गंभीर मामला है. चीफ जस्टिस ने शुक्रवार को कहा कि हाईकोर्ट इस मामले की प्रशासनिक जांच कराएगा. अदालत परिसर में गोली चलाने के मामले पर बार काउंसिल के सदस्य हेमंत शिकरवार ने कोर्ट को कहा कि काउंसिल के पास इसकी शिकायत आई है. 

Government Jobs: झारखंड के सभी कलेक्‍ट्रेट में भर्ती के लिए जल्द आएगी वैकेंसी

जिला बार काउंसिल के सदस्य हेमंत ने हाईकोर्ट को बताया कि बार काउंसिल इस मामले की जांच करा रहा है कि आखिर फायरिंग का क्या कारण था. दूसरी तरफ अदालतों की सुरक्षा के मामले को लेकर झारखंड सरकार की तरफ से बताया गया कि राज्य की सभी अदालतों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. सोरने कैबिनेट से मंजूरी भी मिल चुकी है. दो महीने के अंदर अदालतों में कैमरे लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अदालत में फायरिंग के मामले को लेकर हाईकोर्ट ने छह जनवरी को अगली सुनवाई की तारीख दी है और सरकार को इस मामले में प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. 

अन्य खबरें