रांची : अवैध कोयला बंगाल भेजने के मामले में चार लोगों पर मुक़दमा दर्ज

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 03:21 PM IST
  • छापेमारी के दौरान में पकड़ा गया 21 टन तस्करी कोयला, हो रहा था अवैध व्यापार, पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला. घरों और छड़ियों में छिपाकर रखा जाता था कोयला.
रांची : अवैध कोयला बंगाल भेजने के मामले में चार लोगों पर मुक़दमा दर्ज

रांची: पुलिस टीम ने एसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर छापेमारी में बरामद 21 टन अवैध कोयला मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। रामगढ़ थाना कांड संख्या 406/20 के तहत सरैया निवासी नरेश महतो, संतोष महतो, मधेश्वर सिंह, कैलाश महतो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

थाना के एएसआई दिनेश सिंह ने बताया कि वरीय अधिकारियों को सूचना देकर उनके निर्देश पर छापेमारी की गई। सरैया के दामोदर नदी के किनारे पखनौरा पानी टंकी के पास झाड़ी से 16 टन और सरैया के कैलाश महतो के घर के पीछे 05 टन समेत कुल 21 टन कोयला बरामद किया गया। अवैध कोयला रांची व बंगाल कीे मंडियों में भेजने का आरोप है।

राष्ट्रीय चित्रकारी प्रतियोगिता में चयनित हुए डीपीएस के अभिज्ञान कृष्ण

कोयला चोरी मामले में विधायक को भी हो चुकी है तीन साल की सजा:

कोयला चोरी के मामले में सफेदपोश एवं प्रभावशाली लोगों की संलिप्तता की बात समय-समय पर आती रही है। एक दर्जन से अधिक मामले में ऐसे लोगों के खिलाफ मामले दर्ज हैं। कोयला चोरी के मामले में झामुमो के विधायक योगेंद्र महतो को रामगढ़ कोर्ट जनवरी 2018 में 3 साल की सजा सुना चुका है। वर्ष 2010 में अवैध कोयला के कारोबार में शामिल होने लेकर योगेंद्र महतो के खिलाफ रजरप्पा थाने में केस दर्ज हुआ था बाद में कोर्ट से महतो समेत पांच लोगों को तीन साल की सजा और जुर्माना लगाया था। इसके बाद इनकी विधायकी चली गई थी।

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जनता दरबार में सुनीं समस्याएं

बाइपास रोड में जगह जगह कोयला डंप कर देने से जहां आसपास के खेतों में कोयला के डस्ट के जाने से खेत बंजर हो रहा है. इसकी शिकायत पुलिस से करने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई है. उनका कहना है कि खनिज विभाग का मामला है.

 

अन्य खबरें