रांची: कमिश्नर ने पौधारोपण कर गंगा उत्सव की शुरूआत की

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 04:29 PM IST
रांची में गंगा उत्सव की शुरूआत. रूक्का डैम पर श्रमदान अभियान और पौधारोपण से गंगा उत्सव की शुरूआत. रांची के उपायुक्त छवि रंजन समेत अन्य अधिकारियों ने श्रमदान से डैम के आसापास के इलाके में सफाई की और पौधे लगाए. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने स्वच्छता की शपथ ली. जलस्त्रोतों के किनारे कचरा नहीं फैलाने का संकल्प. साल में 100 घंटे अपने आसपास के जलस्त्रोतों की सफाई के लिए दान करने की शपथ.
रांची में गंगा उत्सव की शुरूआत

रांची- राजधानी में सोमवार से गंगा उत्सव की शुरूआत हुई. रूक्का डैम पर श्रमदान अभियान और पौधरोपण से गंगा उत्सव की शुरूआत हुई. इस दौरान रांची के कमिश्नर छवि रंजन समेत अन्य अधिकारियों ने श्रमदान से डैम के आसापास के इलाके में सफाई की और पौधे लगाए.

रांची: नमामि गंगे मिशन के तहत दो से चार नवंबर के बीच मनाया जाएगा गंगा उत्सव

इस मौके पर कमिश्नर छवि रंजन ने कहा कि डैम या जलश्रोतों की साफ सफाई के लिए हम सभी को खुद जागरूक होना पड़ेगा. गंगा उत्सव जैसे कार्यक्रमों का आयोजन आम जनमानस के बीच जागरुकता को बढ़ावा देने के उदेश्य से आयोजित किया जाता है. उन्होंने कहा कि डैम के आसपास या किनारों पर जो पिकनिक मनाने के लिए आते हैं, वह अपने साथ डस्टबिन बैग अवश्य लाएं. सभी कचरा जमा कर अपने साथ ले जाएं. डैम के किनारे जहां-तहां कचरा नहीं फेंके. इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने स्वच्छता की शपथ ली. जलस्त्रोतों के किनारे कचरा नहीं फैलाने का संकल्प लिया गया. साथ ही साल में 100 घंटे अपने आसपास के जलस्त्रोतों की सफाई के लिए दान करने की शपथ ली गई.

2 नवंबर : पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

पौधारोपण से हुई शुरूआत

पौधरोपण से गंगा उत्सव की शुरूआत हुई. रांची के कमिश्नर छवि रंजन समेत अन्य अधिकारियों ने श्रमदान से डैम के आसापास के इलाके में सफाई की और पौधे लगाए. इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन आम जनमानस के बीच जागरुकता को बढ़ावा देने के उदेश्य से किया जाता है. साथ ही पिकनिक मनाने के लिए आने वाले लोगों से अपने साथ डस्टबिन बैग लाने की अपील की.

31 अक्टूबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

अन्य खबरें